in

शादी की सालगिरह पर रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी रितिका सजदेह को दिया दोहरे शतक का तोहफा, जिसे पाकर रोने लगी रितिका

रोहीत शर्मा ने आज अपनी करीयर का तिसरा दोहरा शतक जड़ ने के साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किया

Rohit Sharma & Ritika
Rohit Sharma gestured towards wife Ritika. (Photo Source: Twitter)

मोहाली में खेले जा रहे दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने धमाल मचाते हुए अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जमाकर इतिहास रच दिया। रोहित दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने वनडे में तीन दोहरे शतक जमाए। कप्तान के तौर पर दोहरा शतक वनडे में बनानें वाले रोहित शर्मा भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले वीरेंदर सहवाग ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान के तौर पर 219 रन की पारी खेली थी।

आपको बता दें रोहित ने पहला शतक 115 गेंद पर बनाया था तो वहीं दूसरा 100 रन केवल 36 रन पर बनाए। रोहित ने इस मुकाबले में 153 गेंदों में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन की पारी खेली। आज रोहित और रितिका की वेडिंग एनिवर्सरी है और इस मौके पर मोहाली के मैदान पर उनकी वाइफ भी मौजूद थी। जब रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जमाया तो रितिका की आंखे नम हो गई।

वनडे क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले रोहित दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने 13 नवंबर 2014 को कोलकाता के मैदान में श्रीलंका के खिलाफ ही 264 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा शर्मा ने 209 रन की पारी बैंगलुरू में साल 2013 मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी।

उनकी तूफानी पारी के आगे श्रीलंकाई गेंदबाज पूरी तरह से धराशाइ हो गए। रोहित के विकराल रूप को देखकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की हवा निकल गई। श्रीलंका के खिलाफ भारत के इस सलामी बल्लेबाज़ ने वनडे में दूसरा दोहरा शतक जमाकर इतिहास रच दिया है।

तो दुसरी ओऱ रोहीत ने शिखर धवन के साथ मीलकर ओपनींग जोड़ी के तौर पर पहेले विकेट के लीए 115 रन की शाजेदारी देखने को मीली थी। जोकी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। रोहीत और शिखर ने ओपनींग जोड़ी के तौर पर 12वीं बार 100 रनो से ज्यादा की साजेदारी की है और ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाली पांचवी जोडी बन गइ है।

Virat Kohli fan

मोहाली में दूसरे वनडे में छाए रहे अनुष्का और विराट

Virat Kohli and Anushka Sharma

कंडोम कंपनी ने विराट-अनुष्का को कुछ इस अंदाज में दी शादी की बधाई