टी20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान के खिलाफ कहीं रोहित शर्मा ना हो जाए फ्लॉप? बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय कप्तान का रिकॉर्ड रहा है निराशाजनक - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान के खिलाफ कहीं रोहित शर्मा ना हो जाए फ्लॉप? बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय कप्तान का रिकॉर्ड रहा है निराशाजनक

रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा था।

Rohit Sharma and Shaheen Afridi (Pic Source-Twitter)
Rohit Sharma and Shaheen Afridi (Pic Source-Twitter)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतरीन मैच खेला जाएगा। यह मैच न्यूयॉर्क में होगा। तमाम क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उनके कप्तान रोहित शर्मा इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 37 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रनों की शानदार पारी खेली थी। अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भी रोहित शर्मा मैच विनिंग पारी खेलना चाहेंगे। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल टी20 क्रिकेट में ऐसा देखा गया है कि रोहित शर्मा को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी परेशानी हुई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी है जो भारतीय कप्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए उन्हें जल्द आउट कर सकते हैं। रोहित शर्मा के टी20 में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ रिकॉर्ड की बात की जाए तो 73 पारी में भारतीय कप्तान ने 27.19 के औसत और 134.03 के स्ट्राइक रेट से 571 रन बनाए हैं। हालांकि 21 बार उन्हें अपना विकेट खोना पड़ा है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ टी20 प्रारूप में रोहित शर्मा का फॉर्म रहा है खराब

रोहित शर्मा ने बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ टी20 प्रारूप में 25 छक्के और 59 चौके जड़े हैं। यही नहीं उन्होंने 189 डॉट गेंदें भी खेली है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी रोहित शर्मा को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी परेशान होते हुए देखा गया था। अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी रोहित शर्मा के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं।

हालांकि भारतीय टीम के पास रोहित शर्मा के अलावा भी कई मैच विनर खिलाड़ी है। पाकिस्तान की बात की जाए तो अगर उन्हें इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के सुपर 8 में अपनी जगह बनानी है तो टीम को भारत के खिलाफ मैच जीतना बेहद जरूरी है। भारतीय टीम आगामी मैच को अपने नाम जरुर करना चाहेगी।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए