विराट कोहली सफेद गेंद के फॉर्मेट की छोड़ सकते हैं कप्तानी! - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली सफेद गेंद के फॉर्मेट की छोड़ सकते हैं कप्तानी!

विराट कोहली जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला।

 

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है, जहां टाइम्स ऑफ इंडिया की कुछ रिपोर्ट्स को माना जाए तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं। साथ ही इन रिपोर्ट्स में ऐसा भी बताया गया है कि, कोहली ये बड़ा फैसला 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ले सकते हैं।

कोहली की जगह ले सकते हैं रोहित

TOI की रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद, ये जिम्मेदारी टीम इंडिया के उपकप्तान यानी की रोहित शर्मा को मिल सकती है। विराट कोहली ये फैसला अपनी टेस्ट कप्तानी और बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए लेना चाहते हैं, भले ही विराट ने पिछले कुछ समय में कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन वो बल्ले से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। विराट ने टेस्ट फॉर्मेट में अपना आखिरी शतक साल 2019 में मारा था, जिसके बाद से वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं।

*विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल हारी थी।
*2019 के वर्ल्ड कप में विराट की कप्तानी में टीम को सेमीफाइनल में मात मिली थी।
*कोहली के नेतृत्व वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार गई थी।
*पहली बार विराट करेंगे टी-20 वर्ल्ड कप की कप्तानी।

रोहित का रिकॉर्ड है शानदार

भले ही हिटमैन को टीम इंडिया की कप्तानी करने का ज्यादा बार मौका नहीं मिला हो, लेकिन उनका टी-20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। रोहित IPL में 5 बार अपनी मुंबई को खिताब दिला चुके हैं, साथ ही कई बार रोहित टीम इंंडिया की कप्तानी करनी की इच्छा भी जता चुके हैं। अब देखना होगा की आने वाले समय में इन रिपोर्ट्स की बातें कितनी सच होती है और कब तक टीम को अलग-अलग कप्तान मिलते हैं।