राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

इस IPL सीजन चेन्नई के शानदार प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह उनके ओपनिंग बल्लेबाजों का अहम योगदान देना।

RR vs CSK (Image Credit-IPLBCCI)
RR vs CSK (Image Credit-IPLBCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 47वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा। इस सीजन भी राजस्थान की टीम के साथ वह कहानी देखने को मिली है, जो पिछले कुछ सीजन में रही है। लेकिन टीम में संजू सैमसन के अलावा किसी दूसरे बल्लेबाज का जिम्मेदारी ना लेना टीम को भारी पड़ गया। जिसके चलते अब उसके प्लेऑफ में पहुंचने के सभी रास्ते भी लगभग पूरी तरह से बंद हो चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की बात की जाए तो वह इस सीजन प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई हैं। जिसके बाद टीम की नजर अब लीग स्टेज के मैचों का अंत जीत के साथ करते हुए टॉप-2 स्थानों पर खत्म करने पर होगी। चेन्नई ने फेज-2 में अभी तक खेले 4 मैचों में सभी में जीत हासिल की है।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 47 – राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबु धाबी

स्थान और समय – 2 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अबु धाबी के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर गेंद और बल्ले के बीच बराबर संघर्ष देखने को मिला है और पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से अधिक का स्कोर पर मैच में थोड़ा संघर्ष दिख सकता है।

संभावित अंतिम एकादश:

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स टीम को लेकर बात की जाए तो टीम में लियम लिविंगस्टन की जगह पर डेविड मिलर तो वहीं रियान पराग की जगह पर हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दूबे को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा क्रिस मॉरिस का प्रदर्शन भी पिछले मैच में काफी खराब देखने को मिला था।

संभावित एकादश – एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई की टीम के लिए अभी तक इस पूरे सीजन में जीत में सबसे ज्यादा योगदान देने का काम ओपनिंग जोड़ी ने किया है। जिन्होंने टीम को लगातार बेहतर शुरुआत देने का काम किया है। वहीं कप्तान धोनी टीम में किसी तरह के बदलाव के विचार में नहीं होंगे।

संभावित एकादश – रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

संभावित Dream11 टीम

संजू सैमसन, फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), एविन लुईस (उपकप्तान), रितुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, महिपाल लोमरोर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान।