सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद मोहम्मद शमी के सपोर्ट में आए सचिन तेंदुलकर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद मोहम्मद शमी के सपोर्ट में आए सचिन तेंदुलकर

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी महंगे साबित हुए थे।

Mohammed Shami and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Getty Images)
Mohammed Shami and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही लीग मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर हार का सामना करना पड़ा। पिछले सभी रिकॉर्ड्स को देखते हुए फैंस को उम्मीद थी कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया एक और जीत हासिल करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस जीत के बाद पाकिस्तानी फैंस की खुशी सातवें आसमान पर जा पहुंची वहीं हार के बाद भारतीय फैंस अपने खिलाड़ियों को ही निशाना बना लिया।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वैसे तो पिछले कई सालों से शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखे हैं लेकिन इस बड़े मैच में वह भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और मैच हारने के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया। सचिन तेंदुलकर समेत कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को फैंस की ये हरकत पसंद नहीं आई और इसी बीच शमी के बचाव में दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी मैदान में कूद पड़े हैं।

सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद शमी के बचाव में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि ,”जब हम टीम इंडिया को सपोर्ट करते हैं तो हम हर उस शख्स का साथ देते हैं जो टीम का प्रतिनिधित्व करता है। मोहम्मद शमी अपने काम को लेकर प्रतिबद्ध हैं और विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। उनका एक दिन बुरा हो सकता है जैसे किसी भी खिलाड़ी का होता है। मैं शमी और टीम इंडिया के साथ हूं।”

यहां देखिये सचिन का वह ट्वीट

पाकिस्तान के खिलाफ कैसा रहा मोहम्मद शमी का प्रदर्शन

मोहम्मद शमी इस साल के IPL में अपनी टीम PBKS के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे। हालांकि, उनकी टीम क्वालिफायर में तो नहीं पहुंच सकी लेकिन पूरे सीजन शमी धारधार गेंदबाजी करते हुए दिखे और इसी वजह से उम्मीद की जा रही थी कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में भी उसी प्रदर्शन को दोहराएंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और फिर गेंदबाजी। मैच की दूसरी पारी में मैदान पर काफी ओस गिर रही थी जिस वजह से गेंद काफी गीली थी और गेंद को पकड़ने में काफी कठिनाई हो रही थी। इसका सामना मोहम्मद शमी को भी करना पड़ा, जिसके बाद इस मैच में शमी ने 3.5 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 43 रन दिए।