सचिन तेंदुलकर ने पुरानी तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए वेंकटेश प्रसाद को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सचिन तेंदुलकर ने पुरानी तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए वेंकटेश प्रसाद को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में मास्टर ब्लास्टर ने तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आपको @venkateshprasad. बहुत ही खुश और स्वस्थ साल आगे भी रहे। क्या आपको याद है वेनकी यह तस्वीर कब खींची गई है?

Venkatesh Prasad and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Twitter/Sachin Tendulkar)
Venkatesh Prasad and Sachin Tendulkar. (Photo Source: Twitter/Sachin Tendulkar)

आज यानी 5 अगस्त को भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। 90 के दशक में वेंकटेश प्रसाद भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे। उनके नाम ना जाने कितने रिकॉर्ड दर्ज है। वेंकटेश और जवागल श्रीनाथ की जोड़ी ने भारतीय टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलवाई है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज के नंबरों की बात की जाए तो उन्होंने वनडे में कुल 229 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.09 के औसत से और 4.45 के इकोनामी रेट से 315 विकेट्स झटके हैं वहीं 67 टेस्ट मुकाबलों में 30.49 के औसत और 2.86 के इकोनामी से 236 विकेट्स हासिल किए हैं।

उनके जन्मदिन पर सिर्फ भारत के नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक सचिन तेंदुलकर ने अपने तरीके से उन्हें बधाई दी। सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में अपनी और वेंकटेश की एक पुरानी तस्वीर को साझा किया जिसमें यह दोनों खिलाड़ी बिलियर्ड्स खेलते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि यह बात साफ नहीं है कि यह तस्वीर कब खींची गई लेकिन तेंदुलकर ने प्रसाद से यही सवाल पूछते हुए उनसे जवाब मांगा है।

इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर ने साझा किया

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में मास्टर ब्लास्टर ने तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आपको @venkateshprasad. बहुत ही खुश और स्वस्थ साल आगे भी रहे। क्या आपको याद है वेनकी यह तस्वीर कब खींची गई है?

साल 1996 वनडे वर्ल्ड कप की आमिर सोहेल और वेंकटेश प्रसाद की भिड़ंत कौन भूल सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच बैंगलोर में क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था जब आमिर सोहेल ने प्रसाद की एक गेंद पर चौका जड़ते हुए उन्हें इशारा किया कि जाओ और गेंद को लेकर आओ मैं फिर से बाउंड्री मारूंगा।

वेंकटेश प्रसाद ने इसका जवाब बोलकर देना उचित नहीं समझा। वह वापस अपने रनअप में गए उन्होंने बिना कुछ कहे अगली गेंद फेंकी और उसपर आमिर सोहेल को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। भारत ने इस मुकाबले को 39 रनों से जीता और सेमी-फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।