कुमार संगकारा ने संजू सैमसन को रिटेन करने की असली वजह बताई - क्रिकट्रैकर हिंदी

कुमार संगकारा ने संजू सैमसन को रिटेन करने की असली वजह बताई

सैमसन ने बार-बार साबित किया है, वह राजस्थान के लिए बेशकीमती संपत्ति हैं: कुमार संगकारा

Sanju Samson And Kumar Sangakkara(Image Credit-Instagram)
Sanju Samson And Kumar Sangakkara(Image Credit-Instagram)

राजस्थान रॉयल्स ने IPL-2022 मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया, उसमे सबसे पहला नाम कप्तान संजू सैमसन का है, उनके बाद इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर का नाम है, और तीसरे खिलाड़ी के रूप में युवा प्रतिभा यशस्वी जायसवाल का नाम मौजूद है। टीम के तीन रिटेंशन के संदर्भ में, RR के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि सैमसन को बनाए रखना एक ‘नो-ब्रेनर’ था।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि RR के लिए IPL-2021 का अच्छा सीजन नहीं रहा था लेकिन सैमसन के लिए बल्ले से यह शानदार सीजन रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 40.00 से अधिक के औसत से 484 रन बनाए। संगकारा ने कहा कि केरल का क्रिकेटर एक शानदार खिलाड़ी है और फ्रेंचाइजी के लिए एक अद्भुत संपत्ति है। सैमसन को RR ने 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

कुमार संगकारा ने RR के रिटेन किए हुए खिलाड़ियों को लेकर क्या कहा ?

RR द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुमार संगकारा ने कहा कि, “हमने अपनी नई डेटा विश्लेषणात्मक टीम के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की, भारत और अमेरिका में हमारे सभी भागीदारों की मदद से हमने आखिरकार फैसला किया कि निश्चित रूप से संजू सैमसन, उनको रिटेन करने के बारे में कोई अड़चन नहीं थी। उन्होंने आगे कहा कि वह राजस्थान रॉयल्स के लंबे समय तक रहने वाले कप्तान हैं, वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं, उन्होंने यह बार-बार साबित किया है, वह राजस्थान के लिए बेशकीमती संपत्ति हैं।”

राजस्थान ने दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को रखा, जिन्हें 10 करोड़ में रिटेन किया गया। वहीं तीसरे स्थान के लिए अनकैप्ड यशस्वी जायसवाल को जगह दी है, जो मेगा-नीलामी से पहले टीमों में बनाए रखने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। श्रीलंकाई महान ने जायसवाल को बहुत जल्दी सीखने वाला, मेहनती और एक स्टार कहकर उनकी प्रशंसा की।

यसस्वी जायसवाल को लेकर कुमार संगकारा ने कहा कि, “हमने युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा है, वह भविष्य में स्टार बल्लेबाज साबित हो सकते हैं, उनके पास बहुत अच्छा प्री-रिटेंशन था, उनमें अद्भुत प्रतिभा है, वह बहुत जल्दी सीखने वाला हैं, वह एक मेहनती हैं और वह हमारा अनकैप्ड रिटेंशन होगा।”