सोफी डिवाइन ने महिला आईपीएल (WIPL) शुरू होने से पहले ही जताया डर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सोफी डिवाइन ने महिला आईपीएल (WIPL) शुरू होने से पहले ही जताया डर

सोफी डिवाइन महिला आईपीएल (WIPL) को लेकर एलिसा हीली की टिप्पणी से सहमति जताई।

Sophie Devine
Sophie Devine. (Photo by Will Russell-ICC/ICC via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मार्च में महिला आईपीएल (WIPL) को अगले साल 2023 से शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी, जो देश में महिला क्रिकेट को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएगा और उन्हें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों जैसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेगा।

भारत में अगले साल से महिला आईपीएल (WIPL) के आयोजन होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा है कि यह प्रतियोगिता निश्चित रूप से भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अलावा भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगी।

सोफी डिवाइन ने आगे कहा महिला आईपीएल (WIPL) भारत में युवा प्रतिभाओं के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा और उन्हें विदेशी खिलाड़ियों से मिलने वाले एक्सपोजर से बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलेगा।

महिला आईपीएल की शुरुआत से डरी हुई हैं सोफी डिवाइन

सोफी डिवाइन ने स्क्रॉल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा: “एक बाहरी व्यक्ति के नजरिए से, यह निश्चित रूप से मेरे लिए अगला कदम है। आप जानते हैं अगले साल महिला आईपीएल आयोजित कराने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं, और यह एक उत्साहजनक कदम हैं। हां, मैं एलिसा हीली की टिप्पणियों का समर्थन करती हूं कि जैसे ही महिला आईपीएल (WIPL) शुरू होगा, मैं भारत से बाहर आने वाली प्रतिभा को लेकर डरने वाली हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने स्‍मृति मंधाना को देखा। ऐसे ही कुछ युवा भारतीय खिलाड़ी उभरकर आए हैं, शैफाली वर्मा को ही ले लीजिए। उनमें काफी प्रतिभा है। भारत में काफी प्रतिभा हैं, और जब उन्हें विदेशी खिलाड़‍ियों के साथ जितना ज्‍यादा खेलने को मिलेगा, उन्हें उतना ज्यादा एक्सपोजर मिलेगा। वे जितना ज्यादा उच्च स्तर का क्रिकेट खेलेंगे उनके  खेल का स्‍तर ऊपर ही उठते जाएगा।”

आपको बता दें, ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्‍लेबाज एलिसा हीली ने कहा था महिला आईपीएल के शुरू हो जाने से भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपनी क्षमता की पहचान होगी और  फिर आने वाले 10 सालों के बाद भारतीय टीम को हराना मुश्किल होगा।