in , ,

आखिरी वनडे में रोहित शर्मा और कुलदीप यादव के प्रर्दशन को देखने के बाद ही होगा टेस्ट टीम का चयन

रोहित ने अभी तक इंग्लैंड दौरे पर 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 2 शतक लगायें है

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच में पाँच टेस्ट मैच की सीरीज 1 अगस्त से खेली जायेगी। वनडे और टी-20 में दोनों ही देशों के बीच में काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली है, जिस वजह से सभी को अब टेस्ट सीरीज के शुरू होने का इंतजार है। अभी भारतीय चयनर्काताऔं को टेस्ट टीम का चयन करना है, लेकिन वह आखिरी वनडे में रोहित शर्मा और कुलदीप यादव के प्रर्दशन को देखने के बाद ही टेस्ट टीम का चयन करेंगे।

रोहित ने अभी तक इंग्लैंड दौरे पर 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 2 शतक लगायें है, लेकिन लम्बे प्रारूप में रोहित का फार्म हमेशा एक चिंता का विषय रहा है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जब रोहित को मौका दिया गया था तो वह उसका पूरा लाभ नहीं उठा सके थे। अब उनके लिमेटेड ओवरो के प्रर्दशन को देखते हुये उन्हे दुबारा टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है।

वहीं दूसरी तरफ कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में लिया जाना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि उन्होने 4 मैच में 14 विकेट अपने नाम पर किये है, अभी तक लेकिन जो सबसे बड़ा सवाल है वह यह कि कुलदीप टेस्ट में भी इसी तरह सफल हो पायेंगे। दूसरे वनडे में जब इंग्लैंड टीम ने उनके उपर हमला किया था, तो कुलदीप को साफ तौर पर दबाव में देखा गया था।

आखिरी मैच के बाद होगा टेस्ट टीम का चयन

कुलदीप यादव और रोहित शर्मा के प्रर्दशन को देखते हुये चयनकर्ता आखिरी वनडे के बाद टेस्ट टीम का चयन करेंगे। अहमदाबाद मिरर में छपी एक खबर के अनुसार आखिरी वनडे मैच के बाद ही अब टेस्ट टीम का चयन होगा। खबर में छपा था कि

“हम टेस्ट टीम को एेलान मंगलवार को करेंगे यह एक रणनीति के तहत है, क्योंकि बीसीसीआई कोई खतरा नहीं उठाना चाहती है। यदि कुलदीप को टीम में लिया जाता है, तो रवींद्र जडेजा को बाहर किया जा सकता है। उसी तरह करूण नायर को भी टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन यह सब रोहित शर्मा के प्रर्दशन पर काफी र्निभर करेगा।

MS Dhoni. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

महेंद्र सिंह धोनी पर भारतीय फैंस की प्रतिक्रिया को देखकर जो रूट भी हुये अचम्भित

Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

तीसरे वनडे में भारतीय पारी के बाद फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया