ओवल टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम को 5वें दिन पहली सफलता दिलाई।

Indian cricket team. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए 5वें दिन 157 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-1 से बराबरी कर ली है। खेल के 5वें दिन मेजबान टीम को जहां 90 ओवरों में 291 रन बनाने थे, तो वहीं भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए 10 विकेट लेने थे। इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी कर दी।

इसके बाद 5वें दिन भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाने का काम शार्दुल ठाकुर ने किया जिसमें उन्होंने रोरी बर्न्स को 50 के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद भारतीय टीम पूरी तरह से हावी होते दिखी और डेविड मलान को मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फील्डिंग के जरिए रन आउट करते हुए टीम को दूसरी सफलता दिला दी। 5वें दिन के पहले सत्र का खेल जिस समय खत्म हुआ तो इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए थे।

दूसरे सत्र में भारतीय टीम ने पूरी तरह से कर दिया मैच खत्म

चौथे टेस्ट मैच के 5वें दिन का दूसरा सत्र इंग्लैंड टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बना। इस सत्र की शुरुआत होते ही सबसे पहले रवींद्र जडेजा ने हसीब हमीद को बोल्ड करते हुए टीम को तीसरी सफलता दिलाई। यहां से जसप्रीत बुमराह ने आगे मोर्चा संभालते हुए पहले ओली पोप और उसके बाद जॉनी बेयरस्टो को अपनी 2 शानदार गेंदों पर बोल्ड करते हुए भारतीय टीम के लिए जीत को पक्का करने का काम किया।

इसके कुछ देर बार मोईन अली भी पवेलियन चलते बने जिससे 146 पर 2 से इंग्लैंड टीम का स्कोर 147 पर 6 विकेट हो गया था। दूसरे सत्र की समाप्ती से कुछ पहले इंग्लैंड को 2 बड़े झटके कप्तान जो रूट और क्रिस वोक्स के रूप में भी लगे। जहां हार लगभग तय हो चुकी थी। इंग्लैंड की पारी 210 के स्कोर पर सिमटने के साथ भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: