PCB ने साल 2021 के अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट खिलाड़ियों के नामों का किया ऐलान जिसमें बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को मिली कई में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB ने साल 2021 के अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट खिलाड़ियों के नामों का किया ऐलान जिसमें बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को मिली कई में जगह

विजेताओं का ऐलान 6 जनवरी को किया जाएगा।

Pakistan cricket team. (Photo by KARIM SAHIB/AFP via Getty Images)
Pakistan cricket team. (Photo by KARIM SAHIB/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 4 जनवरी को PCB अवार्डस 2021 के लिए नॉमिनेट होने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। साल 2021 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें बाबर आजम की कप्तानी में टीम का आत्मविश्वास मैदान पर एक अलग ही स्तर पर देखने को मिला था।

जिसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने अपने सालाना पुरस्कारों के नॉमिनेशन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नामों का भी ऐलान कर दिया है। जिन्होंने टीम के लिए मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है। जिसमें इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 5 कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया है।

इस पूरे साल अफरीदी ने सभी अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में मिलाकर कुल 78 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में हुए मुकाबले में देखने को मिला था। जहां पर अफरीदी ने टीम के लिए मैच विनिंग गेंदबाजी प्रदर्शन किया था।

शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को मिल सकते हैं कई अवार्ड्स

तेज गेंदबाज हसन अली और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मज रिजवान के लिए भी साल 2021 काफी बेहतरीन कहा जा सकता है। जिसके चलते उन्हें भी कई कैटेगिरी में नॉमिनेशन मिला है। इसके अलावा पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम और लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले फवाद आलम और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को 2 कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया है।

इसके अलावा इस साल पाकिस्तान की तरफ से कई युवा खिलाड़ी भी मैदान पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए दिखाई दिए जिसमें इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर की कैटेगिरी में उन्हें शामिल किया गया है। इसके लिए 1 अगस्त 1998 के बाद जन्मे खिलाड़ी जिन्होंने अपने क्रिकेट संघ के लिए कम से कम 15 मैच खेलने के अलावा पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में भी खेला है वह इसके लिए क्वालिफाई कर सके हैं।

इन खिलाड़ियों में अरशद इकबाल, आजम खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और शहनवाज दाहनी का नाम शामिल है। इन सभी पुरस्कारों के विजेताओं का ऐलान 6 जनवरी को होने वाले डिजिटल कार्यक्रम के दौरान किया जाएगा। जिसका प्रसारम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के यूट्यूब और फेसबुक चैनल पर किया जाएगा।