पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने तालिबान के पक्ष में दिया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने तालिबान के पक्ष में दिया यह बयान

शाहिद अफरीदी के अनुसार तालिबान के राज में खेलों को काफी बढ़ावा मिलेगा

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अक्सर अपने विवादास्पद बयान के लिए सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहते हैं। इसी में उन्होंने अब कुछ दिन पहले अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान की तारीफ में बयान देते हुए कहा कि उनके सत्ता में आने के बाद वहां पर खेलों को लेकर सकारात्मक बदलाव देखने को मिलने के साथ काफी समर्थन भी दिया जाएगा।

शाहिद अफरीदी का DNA में छपे एक बयान में उन्होंने कहा कि, तालिबान काफी सकारात्मक सोच के साथ आए हैं, वह महिलाओं को काम करने की इजाजत भी देंगे और मुझे भरोसा है कि तालिबान क्रिकेट को काफी पसंद भी करते हैं। वह महिलाओं को राजनीती में भी हिस्सा लेने की अनुमति भी दे रहे हैं।

वहीं इस दौरान शाहिद अपरीदी ने क्रिकेट से पूरी तरह अपने संन्यास को लेकर भी संकेत देते हुए बताया कि वह साल 2022 के पाकिस्तान सुपर लीग सीजन के बाद क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़ सकते हैं। अफरीदी ने अब तक PSL में 50 मैच खेलते हुए बल्ले से जहां 465 रन बनाए हैं, तो वहीं गेंद से 44 विकेट हासिल किए हैं।

यहां पर देखिए अफरीदी के उस बयान को:

शायद यह मेरा आखिरी PSL सीजन होगा

अफरीदी ने अब तक पाकिस्तान सुपर लीग में 3 फ्रेंचाइंजी, कराची किंग्स, पेशावर जालिमी और मुल्तान सुल्तान की तरफ से खेल चुके हैं। हालांकि उन्होंने क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम से भी खेलने की इच्छा को जताया था, जिसकी कप्तानी इस समय पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद कर रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो में आए अफरीदी के एक बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, शायद यह मेरा आखिरी पाकिस्तान सुपर लीग का सीजन होगा। मैं इस सीजन में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम से खेलना चाहता हूं यदि मुल्तान सुल्तान की टीम मुझे ऐसा करने की मंजूरी दे देती है। यदि नदीम उमर जो क्वेटा टीम के मालिक हैं, वो मुझे टीम का नेतृत्व करने का मौका देते हैं, तो मुझे काफी पसंद आएगा।

साल 2021 के पाकिस्तान सुपर लीग के सीजन में शाहिद अफरीदी की टीम मुल्तान सुल्तान उपविजेता रही थी, जिसमें उन्हें फाइनल मुकाबले में जालिमी की टीम से हार का सामना करना पड़ा था। अफरीदी ने PSL 2021 के पहले फेज में टीम के लिए खेला था, लेकिन वह यूएई में हुए फेज-2 में टीम का हिस्सा नहीं थे।