Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती को लेकर गंभीर-अफरीदी के बीच हो सकती है जंग! - क्रिकट्रैकर हिंदी

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती को लेकर गंभीर-अफरीदी के बीच हो सकती है जंग!

गौतम गंभीर ने गुस्से में कहा- आप कोई फ्रेंडली मैच नहीं खेल रहे हो!

Shahid Afridi, India vs Pakistan and Gautam Gambhir. (Image Source: Getty Images/Twitter)
Shahid Afridi, India vs Pakistan and Gautam Gambhir. (Image Source: Getty Images/Twitter)

क्रिकेट फैंस को एक बार फिर Gautam Gambhir और Shahid Afridi के बीच शब्दों की जंग देखने को मिल सकती है। दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच इतना ज्यादा दोस्ताना देख गुस्से में आ गए थे।

यहां तक कि उन्होंने तुरंत कह दिया था कि वह दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच के इतना सौहार्द्र देख चकित हैं। गौतम गंभीर ने कहा था कि जब आप अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए मैदान पर खेलते हैं, तो आपको दोस्ती को मैदान के बाहर छोड़ देना चाहिए। गेम फेस होना जरूरी है। दोस्ती बाहर रहनी चाहिए। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की आंखों में आक्रामकता होनी चाहिए।

आप फ्रेंडली मैच नहीं खेल रहे हो: Gautam Gambhir

उन छह या सात घंटों के क्रिकेट के बाद आप जितना चाहें उतना प्यार दिखाए। ये समय बहुत महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि आप सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं। आजकल मैच के दौरान प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे की पीठ थपथपाते और एक-दूसरे पर मुक्के बरसाते हुए नजर आते हैं। कुछ साल पहले ऐसा कभी नहीं होता था। आप फ्रेंडली मैच नहीं खेल रहे हो।

यहां पढ़िए: फोकस सिर्फ पाकिस्तान पर नहीं वर्ल्ड कप पर होना चाहिए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने टीम इंडिया को चेताया

इस बीच, जब पाकिस्तानी मीडिया ने शाहिद अफरीदी से गौतम गंभीर के बयान पर उनकी राय देने के लिए कहा, तो वह भारत के दिग्गज ओपनर पर बरस पड़े। पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा कि मैदान के बाहर भी तो लाइफ है और खिलाड़ियों को अपने-अपने देशों के एम्बेसडर के रूप में एक-दूसरे के प्रति सम्मान का संदेश देना चाहिए।

गौतम गंभीर की टिप्पणी पर Shahid Afridi ने दिया तीखा बयान

शाहिद अफरीदी ने 6 सितंबर को पाकिस्तान मीडिया से कहा, “यह उनकी सोच है। मैं अलग तरह से सोचता हूं। हम क्रिकेटर हैं और एम्बेसडर भी, हम सभी के दुनिया भर में प्रशंसक हैं। इसलिए प्यार और सम्मान का संदेश भेजना बेहतर है। हां, मैदान पर आक्रामकता है, लेकिन मैदान के बाहर भी तो लाइफ है।”

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत