बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ टीम का दिग्गज खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ टीम का दिग्गज खिलाड़ी

शाकिब अल हसन बांग्लादेश टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं।

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)
Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड में लगातार तीन मैच हार चुकी बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। क्वालिफाइंग राउंड में टीम के हीरो रहे शाकिब अल हसन पूरे टूर्नामेंट से हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं। शाकिब की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। शाकिब ने मौजूदा टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेले जिसमें उन्होंने 21.83 की औसत से 131 रन बनाए। इसके साथ ही गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए शाकिब ने  11 विकेट भी चटकाए थे।

अब शाकिब चोटिल हो गए हैं और इसी वजह से उनका टी-20 वर्ल्ड कप का अभियान भी यहीं खत्म हो गया। टूर्नामेंट में अभी बांग्लादेश को दो और मैच खेलने हैं और ऐसे में टीम को निश्चित रूप से इस ऑलराउंडर की कमी खलेगी। शाकिब पिछले कुछ सालों से बांग्लादेश के लिए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करके मुसीबतों से बाहर निकालते रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह को भर पाना बांग्लादेश के लिए कहीं से भी आसान नहीं होगा।

बांग्लादेश की तरफ से फिलहाल यही खबर सामने आई है कि, “शाकिब अल हसन की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है। उनका स्कैन कराया गया है, इसके बाद ही पता चलेगा कि वो किस ग्रेड का खिंचाव है और वह मैदान पर कब दोबारा वापसी करेंगे। लेकिन वह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।”

सुपर-12 में फ्लॉप रहे हैं शाकिब

बता दें शाकिब अल हसन ने पहले दौर में तो अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन सुपर-12 में वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से महज 10 रनों का योगदान दिया, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में केवल चार रन ही बना पाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ अहम मैच में भी वो फ्लॉप रहे और महज 9 रन बना पाए थे। गेंदबाजी में वो श्रीलंका के खिलाफ 17 रन देकर 2 विकेट लेने में कामयाब रहे लेकिन वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था।