शाकिब अल हसन का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने की बढ़ी संभावना - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाकिब अल हसन का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने की बढ़ी संभावना

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 15 मई से खेला जाएगा।

Shakib Al Hasan. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
Shakib Al Hasan. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

बांग्लादेश की टीम को अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन उससे पहले टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का कोरोना टेस्ट किए जाने के बाद वह संक्रमित पाए गए थे। जिसके चलते उनके पहले टेस्ट मैच से पहले बाहर रहने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई थी। लेकिन अब शाकिब का दुबारा टेस्ट किए जाने के बाद वह निगेटिव आने से उनके फिर से खेलने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ चुकी हैं।

दरअसल 9 मई को अमेरिका से वापस लौटने के बाद शाकिब का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें नियमों के अनुसार आइसोलेशन में भेज दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 15 मई को को खेलना है। जिसमें अब शाकिब खेलते हुए देख सकते हैं।

शाकिब अल हसन को टीम के साथ 11 मई तक जुड़ना था, लेकिन संक्रमित पाए जाने के बाद वह आइसोलेशन में चले गए थे। जिसके बाद अब ESPN क्रिकइंफो की खबर के अनुसार बांग्लादेश टीम के एक ऑफीशियल ने अपने दिए बयान में कहा कि, शाकिब का टेस्ट निगेटिव आने के बाद अब वह जल्द ही चट्टोग्राम में आकर टीम के साथ जुड़ जायेंगे। लेकिन अंतिम एकादश में चुने जाने से पहले उनके कुछ और टेस्ट भी किए जायेंगे।

आखिरी बार शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर 2021 में खेला था। जिसके बाद वह निजी कारणों के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ शाकिब वनडे सीरीज में तो टीम का हिस्सा थे, लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले वह वापस अपने देश लौट आए थे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ अहम खिलाड़ियों के बिना उतरेगी बांग्लादेश

टेस्ट सीरीज को लेकर मेजबान बांग्लादेश टीम पर बात की जाए तो उसमें कुछ अहम खिलाड़ी नदारद दिखने वाले हैं, जो चोटिल होने की वजह से इस टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसमें एक नाम मेहदी हसन का भी शामिल है, जो हाल में ही खत्म हुई ढाका प्रीमियर लीग में चोटिल हो गए थे। जबकि तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद अभी तक अपने कंधें की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं। जिसके चलते बांग्लादेश की टीम को उम्मीद है कि शाकिब के आने से टीम को मजबूती जरूरी मिलेगी।

दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का पहला टेस्ट मैच चट्टोग्राम के जौहर अहमद चौधरी स्टेडियम में केला जाएगा। जबकि सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच मीरपुर के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।