टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर की हुई टीम में एंट्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर की हुई टीम में एंट्री

शार्दुल ठाकुर ने IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज में काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य टीम में जगह बनाई है।

Shardul Thakur. (Photo Source: BCCI)
Shardul Thakur. (Photo Source: BCCI)

आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है, जिसमें क्वालिफायर राउंड के मुकाबले 18 अक्टूबर से खेले जायेंगे। वहीं, इसके बाद 23 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले खेले जायेंगे जिसमें मेजबान भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान पर खेलने उतरेगी।

इस मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान पिछले महीने ही कर दिया था, जिसके बाद अब फाइनल टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। इसमें एक बदलाव करते हुए अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किए जाने का फैसला लिया गया है। चयनकर्ताओं ने लंबी चर्चा के बाद उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला लिया है।

हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा शार्दुल को

इससे पहले जब टीम का ऐलान किया गया था, तो उसमें शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई थी, तो वहीं अक्षर पटेल मुख्य टीम का हिस्सा थे। लेकिन IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज में शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी से एकबार फिर से सभी को प्रभावित करते हुए चयनकर्तओं को बदलाव करने पर मजबूर कर दिया।

वहीं, इस बदलाव की एक दूसरी वजह हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी ना करना है, जिसमें वह IPL 2021 सीजन के एक भी मैच में गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखाई दिए हैं। इससे टीम के संतुलन को लेकर लगातार चिंता जाहिर की जा रही थी। अब शार्दुल के मुख्य टीम का हिस्सा बनने से वह हार्दिक के विकल्प के तौर पर भी देखे जा रहे हैं।

यहां पर देखिए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

रिजर्व खिलाड़ी – श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

इसके अलावा टीम के साथ कुछ और खिलाड़ियों को तैयारी में मदद करने के लिए शामिल किया गया है, जो बायो-बबल में टीम के साथ लगातार रहेंगे। इनमें आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाल, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शहबाज अहमद और कृष्णप्पा गौतम शामिल हैं।