वीडियो: सूर्यकुमार यादव के इस शॉट ने उड़ाए दुनिया के होश, कॉमेंटेटर भी रह गए दंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: सूर्यकुमार यादव के इस शॉट ने उड़ाए दुनिया के होश, कॉमेंटेटर भी रह गए दंग

तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार 76 रनों की पारी।

SuryaKumar Yadav Shot (Photo Source: FanCode)
SuryaKumar Yadav Shot (Photo Source: FanCode)

सूर्यकुमार यादव ने हाल के दिनों में T20I प्रारूप में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे T20I में एक और मैच विनिंग पारी खेली। सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के लिए वो खिलाड़ी बन चुके हैं जो किसी भी पोजीशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए कहा गया और यह निर्णय सूर्या के पक्ष में गया।

31 वर्षीय सूर्या को 360 डिग्री बल्लेबाज माना जाता है, और वह अपने अपरंपरागत शॉट्स खेलकर सभी को हैरान कर देते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया। विंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान फैन्स ही नहीं बल्कि गेंदबाजों को भी चौंका दिया।

इस मैच में उन्होंने अल्जारी जोसेफ के खिलाफ जिस अंदाज में पीछे की ओर झुक कर शॉट मारा उस देखकर हर कोई हैरान है। पूर्व खिलाड़ी, फैंस यहां तक की कॉमेंटेटर भी उस कमाल के शॉट की तारीफ कर रहे हैं। पहली नजर में किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि आखिर में कोई बल्लेबाज इस तरह से शॉट कैसे मार सकता है।

यहां देखिए सूर्यकुमार यादव का वो शॉट

इस बीच, सूर्यकुमार ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और आखिरकार 44 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हुए जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल थे। सूर्या की उसी अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारत इस मैच को आसानी से जीतने में कामयाब रहा।

पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 6 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाना है और वेस्टइंडीज की टीम को इस सीरीज में जिंदा रहने के लिए यहां जीत दर्ज करनी होगी। इस सीरीज में फिलहाल भारत के पास 2-1 की बढ़त है।