in

शिखर धवन ने कहा, ऋषभ पंत की तुलना धोनी से नहीं करनी चाहिए

मोहाली वनडे में पंत ने एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 बड़ी गलतियां की

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय टीम मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के चौथे मैच में 358 रन बनाने के बाद भी हार गई।  टीम इंडिया बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर पाई। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में 358 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट खोकर 47.5 ओवरों में 359 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसी के साथ 2-2 पर सीरीज़ आकर रोमांचक हो गई है। 13 मार्च को दिल्ली में होने वाला सीरीज़ का पांचवां और अंतिम मैच निर्णायक होगा।

इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने 143 रनों की पारी खेली और अपने फॉर्म में वापसी की। धवन को आखिर लय मिली और उन्होंने शतकीय पारी खेली।

मैच के बाद धवन प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और उन्होंने अपनी शतकीय पारी पर संतोष जताया और कहा कि खराब फॉर्म में किसी भी नेगेटिव विचार को पास नहीं आने देना चाहिए।

ऋषभ पंत ने की गलतियां

मोहाली वनडे में पंत ने एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 बड़ी गलतियां की, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को मुकाबला गंवाकर उठाना पड़ा। मैच के बाद शिखर धवन ने भी पंत की गलतियों को हार का जिम्मेदार ठहराया।धवन ने कहा किअगर पंत ने गलतियां न की होती और अगर स्टंपिंग अच्छे से कर देता तो मैच हमारे कब्ज़े में होता।

धोनी और पंत की तुलना करना सही नहीं

धवन ने कहा कि ड्यू फैक्टर हमें भारी पड़ा और हम मैच हार गए। उन्होंने एश्टोन टर्नर की पारी की तारीफ की, लेकिन साथ ही यह ही कहा कि अगर ड्यू नहीं होती तो वे इतनी आसानी से शॉट भी नहीं लगा पाते।

ऋषभ पंत की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से किए जाने वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि धोनी भाई तो महान खिलाड़ी हैं उनके साथ ऋषभ की तुलना नहीं की जा सकती है।

Virat Kohli (Twitter)

अंतिम वनडे मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने कहा- अब इस तरह जीतेंगे सीरीज

Pat Cummins (Twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में मैन ऑफ द सीरीज़ की दौड़ में आगे निकला यह खिलाड़ी