IPL 2021 फेज-2 में लियम लिविंगस्टोन के खेलने पर सस्पेंस की स्थिति - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 फेज-2 में लियम लिविंगस्टोन के खेलने पर सस्पेंस की स्थिति

काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले के दौरान लियम लिविंगस्टोन अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे।

Liam Livingstone. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Liam Livingstone. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फेज-2 के शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स को एक बड़ा झटका लगने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल उनकी टीम में विदेशी खिलाड़ी के तौर पर शामिल इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर और वॉर्किशायर के बीच मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते समय अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे।

इस बात की जानकारी लंकाशायर काउंटी टीम ने अपने ट्विटर हैंडल से सभी को दी जिसमें उन्होंने लिखा कि, लियम लिविंगस्टोन बाउंड्री पर फील्डिंग करने के दौरान अपने कंधे को चोटिल कर बैठे हैं। वह फील्ड  से बाहर चले गए जिसमें उनकी जगह अब रिचर्ड ग्लेसन ने मैदान में ले ली है।

लियम लिविंगस्टोन की यह चोट राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी भारी पड़ सकती है, क्योंकि इससे पहले टीम के 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ी बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जॉस बटलर भी बाकी बचे मैचों में टीम के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार गेंदबाज एंड्रयू टाय भी नहीं है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने बाकी बचे मैचों के लिए नंबर-1 टी-20 गेंदबाज तबरेज शम्सी और न्यूजीलैंड के ग्लैन फिलिप्स को अपने साथ जोड़ा है।

इस साल काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं

साल 2021 में लियम लिविंगस्टोन के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो 28 साल के इस खिलाड़ी ने द हंड्रेड के पहले सीजन में सिर्फ 9 पारियों में 348 रन बना दिए थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 178.46 का था। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान लिविंगस्टोन के बल्ले से कुल 147 रन 216.18 के स्ट्राइक रेट के साथ देखने को मिले थे।

यह साल अभी तक लिविंग स्टोन के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर काफी शानदार बीत रहा जिसके बाद यदि वह IPL के बाकी बचे मैचों से बाहर होते हैं, तो राजस्थान के लिए काफी ज्यादा  दिक्कतें बल्लेबाजी क्रम में देखने को मिल सकती हैं।