भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच बनने की क्या इच्छा जता रहे हैं, पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच बनने की क्या इच्छा जता रहे हैं, पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन

डेल स्टेन ने इस साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है।

MS Dhoni and Dale Steyn. (Photo Source: Getty Images)
MS Dhoni and Dale Steyn. (Photo Source: Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच बनने की अपनी इच्छा को जाहिर किया है। 38 वर्षीय डेल स्टेन क्रिकेट जगत के महान तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं और इसका उदाहरण उनके गेंदबाजी रिकॉर्ड से साफ तौर पर देखने को मिल सकता है। फिर चाहे टेस्ट क्रिकेट में विकेट हासिल करना हो या फिर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में मिडिल ओवर्स के दौरान अपनी टीम के लिए विकेट हासिल करना। स्टेन ने खुद को इन सभी मौकों पर खुद को साबित किया है। यदि वह भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच बनते हैं, तो इसे भारतीय टीम के युवा गेंदबाजों को काफी लाभ भी होगा।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा भारतीय कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, जिसको लेकर बीसीसीआई ने आवेदन प्रक्रिया को भी जारी कर दिया है। अभी गेंदबाजी कोच के पद पर भरत अरुण हैं जिनकी जगह को लेकर सही आवेदक तलाश शुरू कर दी गई है।

धोनी को दिया डेल स्टेन ने संदेश

डेल स्टेन ने भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा को ईएसपीएन क्रिकइंफो के एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर जाहिर की जिसमें उस पोस्ट में लिखा था कि यदि आप धोनी के साथ फोन कॉल पर हो तो आप उनसे क्या कहना चाहेंगे। इस पोस्ट पर स्टेन ने जवाब देते हुए लिखा कि, मुझे गेंदबाजी कोच के तौर पर नियुक्त कर दें।

Dale Steyn comment. (Photo Source: Instagram)
Dale Steyn comment. (Photo Source: Instagram)

स्टेन का यह कमेंट सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस के बीच काफी तेजी से वायरल हुआ जिसमें उनके अगले गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा पर सभी काफी खुश दिखाई दिए। लेकिन इस कमेंट में हंसने वाली इमोजी से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है वह इस कमेंट को लेकर अधिक गंभीर नहीं थे। स्टेन ने साल 2021 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहा है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच के तौर पर पारस म्हाम्ब्रे का नाम लगभग तय माना जा रहा है, वहीं मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की नियुक्ति की जाएगी, जिसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक घोषणा का ऐलान किया जाना बाकी है।