यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत

युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में गेंद से फिर कमाल दिखाते हुए कुल 3 विकेट हासिल किए।

Yashasvi Jaiswal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Yashasvi Jaiswal. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 52वां लीग मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम करते हुए सीजन में 7वीं जीत दर्ज की और प्लेऑफ में पहुंचने की तरफ भी कदम बढ़ा दिए हैं। पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे, जिसे पंजाब किंग्स ने 19.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

बेयरस्टो ने खेली शानदारी पारी पंजाब किंग्स ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

पंजाब किंग्स टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पारी की शुरुआत करने उतरे जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। पंजाब की टीम को पहला झटका धवन के रूप में लगा जो 16 गेंदों में 12 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे भानुका राजपक्षे भी आक्रामक तरीके से रन बनाने की तरफ देख रहे थे लेकिन वह 18 गेंदों में 27 रनों की पारी खेलकर चहल का शिकार बन गए।

वहीं दूसरे छोर से जॉनी बेयरस्टो लगातार रनों की गति को बरकरार रखे हुए थे और बड़े शॉट खेल रहे थे। बेयरस्टो के बल्ले से 40 गेंदों में 56 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे जीतेश शर्मा ने 18 गेंदों में नाबाद 38 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने 3 जबकि प्रसिद्ध और अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी से राजस्थान ने दर्ज की आसान जीत

190 के स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के लिए इस मैच में पारी की शुरुआत करने जॉस बटलर के साथ यशस्वी जायसवाल मैदान पर आए। जिसमें दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 46 रनों की तेज साझेदारी देखने को मिली। जिसके बाद बटलर 16 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यहां से यशस्वी जायसवाल ने एक छोर से टीम की पारी को संभाला जिसमें उन्हें पहले कप्तान संजू सैमसन का साथ मिला जो 12 गेंदों में 23 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

जिसके बाद यशस्वी को देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर यशस्वी ने टीम की जीत को लगभग पूरी तरह से पक्का कर दिया था। यशस्वी के बल्ले से 41 गेंदों में 68 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं शिमरोन हेटमायर ने 16 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेलकर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए राजस्थान रॉयल्स टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: