दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने जीता टॉस ली बल्लेबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने जीता टॉस ली बल्लेबाजी

South Africa vs India
South African skipper Faf du Plessis tosses the coin. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच फ्रीडम सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में आज से शुरू हो रहा है जहाँ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस टेस्ट सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच जीतकर जहाँ इस सीरीज को पहले ही कब्ज़े में ले लिया है. इस तीसरे टेस्ट मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है.

कोहली उतरेंगे सम्मान बचाने

विराट कोहली ने इस मैच के पहले हुयीं प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम इस मैच में अपना सम्मान बचाने के लिए उतरेंगे पहले दोनों ही टेस्ट मैच में भरतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमारे बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक़ नहीं खेल सके जिस कारण हमें इस सीरीज को हराना पड़ा लेकिन क्रिकेट के खेल में हर दिन नया होता है और आपको इन सारी बातों से सीखकर आगे बढ़ना होगा मुझे विश्वास है कि हमारी टीम इस तीसरे टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

फाफ ने भी भरी हुंकार

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस जो अभी तक इस टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश है उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में भी वैसे ही प्रदर्शन की आस अपनी टीम से लगायी है ताकि वे टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टीम का सीरीज में पूरी तरह से सफाया कर सके.दक्षिण अफ्रीका की टीम के गेंदबाजों ने अभी तक इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशानी में डाला है और ऐसा ही वे तीसरे टेस्ट मैच में भी चाहते है.

ग्रीन टॉप विकेट

तीसरे टेस्ट मैच में अभी तक इस टेस्ट सीरीज की बल्लेबाजों के लिए सबसे कठिन विकेट होने वाली है क्योंकी ये एक ग्रीन टॉप विकेट है जिस पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने वाली है. दोनों ही टीम के कप्तान इस विकेट को देखकर काफी खुश नजर आयें है अभी तक.

यहाँ पर देखिये दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका – डीन एल्गर, एडिन मार्कराम, हासिम अमला, एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) वर्नन फिलेंडर, एंडिल फेहलुकवेओ, कगिसो रबाड़ा, मोर्नी मोर्कल, लुंगिसानी एन्गीडी.

भारतीय टीम – लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), आजिंक्य रहाणे, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार,पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), इशांत शर्मा,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो