in

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत चौथे वनडे मैच में भारत ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का लिया निर्णय

इस चौथे वनडे मैच में अफ्रीका की टीम अपनी पारम्परिक जर्सी पहनकर नहीं बल्कि पिंक जर्सी को पहनकर खेलने मैदान में उतरेगी.जिसमे स्टेडियम

south africa vs india pink odi (Photo Source: Twitter)
south africa vs india pink odi (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रही 6 मैच की वनडे सीरीज का चौथा मैच आज जोहान्सबर्ग के मैदान में खेला जा रहा है और इस वनडे सीरीज के पहले तीन वनडे मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल करके 3-0 की बढ़त पहले ही रखी है और इस चौथे वनडे मैच को जीतकर सीरीज के अपने नाम पर करना चाहेगी. इस चौथे वनडे मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पिंक जर्सी पहनकर उतरेगी अफ़्रीकी टीम

इस चौथे वनडे मैच में अफ्रीका की टीम अपनी पारम्परिक जर्सी पहनकर नहीं बल्कि पिंक जर्सी को पहनकर खेलने मैदान में उतरेगी.जिसमे स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक से लेकर अफ्रीका टीम तक पिंक ड्रेस में होगी. इस पिंक वनडे से अफ्रीका की टीम का आत्मविश्वास भी बढेगा क्योंकी अभी तक जब भी उन्होंने पिन वनडे खेला है उसमे सभी में उनकी जीत हासिल हुयीं है.

डी विलियर्स करेंगे वापसी

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए अभी तक इस वनडे सीरीज में सभी कुछ बुरा घटा है लेकिन चौथे वनडे मैच में उनके लिए एक खुशी की बात ये रहेगी कि टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज एबी डी विलियर्स चोट के बाद वापसी करने के लिए पूरी तरह से इस वनडे में तैयार है और अभी तक जिस दक्षिण अफ्रीका टीम की बल्लेबाजी बेहद कमजोर नजर आ रही थी उसे डी विलियर्स की वापसी से मजबूती मिलेगी.

चहल और कुलदीप से फिर होगी उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका टीम को पहले तीन वनडे मैच में अपनी गेंदों पर नचाने वाले भारतीय टीम के दोनों लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव से टीम को एक बार फिर से उम्मीद होगी कि वे इस चौथे वनडे मैच में अपने उसी फॉर्म को जारी रखे इसके अलावा अभी तक अफ्रीका का ये दौरा रोहित शर्मा के लिए बेहद खराब गया है जिसके बाद इस वनडे मैच में वो भी इसे सुधारने की पूरी कोशिश जरुर करेंगे.

यहाँ पर देखिये चौथे वनडे मैच के लिए दोनों टीम :

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, एडिन मार्करम (कप्तान), एबी डी विलियर्स, जेपी डुमिनी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, एनडीले फेलुकायो, कागीसो रबादा, लुंगी एंगीडी, मोर्नी मोर्कल.

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रित बूमराह, युजवेंद्र चहल.

Chris Morris. (Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

क्रिस मौरिस ने चौथे वनडे मैच से पहले विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

Shahid-Afridi

शाहिद अफरीदी ने किया कुछ ऐसा काम कि फैंस सोशल मीडिया पर कर रहे जमकर तारीफ