दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच होने वाली आगामी टेस्ट और वनडे सीरीज स्टेडियम में बिना फैंस की गैरमौजूगी के होगी आयोजित - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच होने वाली आगामी टेस्ट और वनडे सीरीज स्टेडियम में बिना फैंस की गैरमौजूगी के होगी आयोजित

इस दौरे पर 3 टेस्ट मैचों के अलावा 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है।

SuperSport Park, Centurion. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)
SuperSport Park, Centurion. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में खेली जाने वाली आगामी टेस्ट और वनडे सीरीज को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। जिसमें 26 दिसंबर से दोनों ही टीमों के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी जिसका पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्टस पार्क में खेला जाएगा और इस मैच के दौरान स्टेडियम में एक भी दर्शक की मौजूदगी देखने को नहीं मिलेगी।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पिछले कुछ समय इसी खबर लेकर चल रही चर्चा पर विराम लगाते हुए अपनी तरफ से 20 दिसंबर की शाम को आधिकारिक बयान जारी कर दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने  दक्षिण अफ्रीका और भारत ने यह मिलकर फैसला लिया है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी सीरीज के दौरान किसी भी मैच को लेकर टिकट बिक्री नहीं की जाएगी।

यहां पर देखिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका के उस ट्वीट को:

किसी भी तरह के खतरे को पूरी तरह से टालने के लिए लिया गया यह फैसला

साउथ अफ्रीका बोर्ड की तरफ से जो बयान जारी किया गया उसमें उन्होंने कहा कि, हम अपने सभी फैंस को यह जानकारी देना चाहते हैं कि लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए जिसमें देश में चौथी लहर देखने को मिल रही है। उसके बाद भारत और अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर यह फैसला लिया है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए किसी भी मैच के लिए टिकट बिक्री का आयोजन नहीं किया जाएगा।

यह फैसला हमने किसी भी तरह के बड़े खतरे को पूरी तरह से टालने के तौर भी लिया ताकि हम पूरी सीरीज के दौरान एक सुरक्षित बायो-बबल माहौल खिलाड़ियों को दे सके। वहीं हम फैंस को इस सीरीज के रोमांच का पूरा आनंद दिलाने के लिए कुछ दूसरे विकल्पों के बारे में विचार कर रहे हैं, ताकि सीमित संख्या में फैंस इन गर्मियों में खेल का आनंद ले सके।

वहीं भारतीय टीम को लेकर बात की जाए तो टेस्ट कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इस बार दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सपना लेकर मैदान में उतरने वाली है। जिसमें अभी तक वह कामयाब नहीं हो सके हैं, लेकिन इस बार टीम की मजबूती को देखते हुए यह सबसे बेहतर मौका बताया जा रहा है।