सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ जुड़ा यह नया खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ जुड़ा यह नया खिलाड़ी

उमरान ने अभी तक जम्मू और कश्मीर की टीम के लिए 1 लिस्ट ए और 1 टी-20 मैच खेला है।

Umran Malik. (Photo Source: Instagram)
Umran Malik. (Photo Source: Instagram)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फेज-2 में उस समय बड़ा झटका लगा जब टीम के महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज टी नटराजन कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब हैदराबाद की टीम में उनकी जगह पर उमरान मलिक को शामिल किया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन के संक्रमित होने की खबर उस समय सामने आई जब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम को मैच खेलना था।

टी नटराजन के साथ उनके नजदीकी संपर्क में आने वाले 6 अन्य खिलाड़ियों को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया था, जिसमें हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर भी शामिल थे। उमरान मलिक को टीम में कुछ समय के लिए शामिल किया गया है, जो नटराजन के वापस आने के बाद टीम से हट जायेंगे। अब नटराजन को कम 9वें और 10वें दिन के कोरोना टेस्ट में लगातार निगेटिव आना होगा जिसके बाद ही वह बायो-बबल में एकबार फिर से शामिल हो सकेंगे।

उमरान मलिक इस समय हैदराबाद टीम के साथ यूएई में बतौर नेट गेंदबाज मौजूद हैं और इस कारण वह टीम के साथ तुरंत जुड़ जायेंगे। उमरान को लेकर बात की जाए तो वह घरेलू क्रिकेट में जम्मू और कश्मीर की तरफ से खेलते हैं, जिसमें उन्होंने अभी तक सिर्फ लिस्ट ए और टी-20 मैच में ही खेला है। उमरान ने जिस एकमात्र टी-20 मैच में खेला है वह इस साल की शुरुआत में बंगाल के खिलाफ था। जिसमें उन्होंने 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। वह एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जिसके बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हैदराबाद की टीम उन्हें अंतिम एकादश में जगह देती है कि नहीं।

हैदराबाद के लिए बेहद खराब रहा है अब तक सीजन

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभी तक IPL 2021 का सीजन बेहद खराब रहा जहां टीम को 8 मैचों के बाद सिर्फ 1 में ही जीत हासिल हो सकी है और इस कारण वह अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। टीम के लिए जहां पहला हाफ खराब रहा वहीं दूसरे हाफ की शुरुआत भी उम्मीद के अनुसार नहीं हो सकी जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के बल्लेबाजों ने एकबार फिर से सभी को निराश करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 9 विकेट ही हासिल कर सके।