सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने पिछले 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 54वां लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में खेला जाएगा। इस सीजन में जब दोनों ही टीमों की इससे पहले भिड़ंत देखने को मिली थी तो उसमें RCB की टीम सिर्फ 67 रन बनाने में ही सफल हो सकी थी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उस मुकाबले को एकतरफा जीता था।

लेकिन उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली जिसके चलते टीम को पिछले 3 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते टीम अभी तक इस सीजन में 10 मुकाबले खेलने के बाद 5 में जीत जबकि 5 में हार का सामना कर चुकी है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उनके प्रमुख बल्लेबाज पिछले कुछ मुकाबलों में बिल्कुल भी प्रभावशाली प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में काफी शानदार तरीके से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 13 रनों से मात दी थी। इस मैच में टीम के लिए हर्षल पटेल ने गेंद से अहम जिम्मेदारी निभाई थी। जिसके बाद टीम अब तक इस सीजन में 11 मुकाबले खेलने के बाद 6 में जीत हासिल कर चुकी है।

मैच जानकारी:

मैच 54 – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

स्थान – वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 8 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो वह बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद मानी जाती है। जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित अंतिम एकादश:

सनराइजर्स हैदराबाद

SRH की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश की बात की जाए तो कप्तान केन विलियमसन अपने अहम बल्लेबाजों पर भरोसा कायम रख सकते हैं। वहीं पिछले मुकाबले में शामिल किए गए सीन एबॉट ने भी अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

संभावित एकादश – केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, एडिन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, शशांक सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, सीन एबॉट, उमरान मलिक।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

पिछले मुकाबले में फाफ डुप्लेसि एक बार फिर से फॉर्म में आते हुए दिखाई दिए इसके अलावा महिपाल लोमरोर ने भी बल्ले से काफी अहम पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में टीम को हर्षल पटेल से एक बार फिर से अहम प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – विराट कोहली, फाफ डुप्लेसि (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटिदार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शहबाज अहमद, वानिन्दु हसरंगा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड।

संभावित Dream11 टीम:

दिनेश कार्तिक, निकोलस पूरन (उप-कप्तान), विराट कोहली, फाफ डुप्लेसि (कप्तान), महिपाल लोमरोर, अभिषेक शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल, एडिन मार्करम, भुवनेश्वर कुमार, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल।