दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए श्रीलंका ने घोषित की 22 सदस्यीय टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए श्रीलंका ने घोषित की 22 सदस्यीय टीम

इस लिमिटेड ओवर्स सीरीज की शुरुआत 2 सितंबर से होगी।

Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)
Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका टीम को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए अब श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने 22 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज की शुरुआत 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ 2 सिंतबर को कोलंबो के मैदान पर होगी। लंबे समय के बाद पूर्व श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमाल की टीम में वापसी हुई है।

इसके अलावा दूसरे खिलाड़ियों की बात की जाए तो भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर रहने वाले ओपनिंग बल्लेबाज कुसल परेरा ने भी टीम में वापसी की है। वहीं, तेज गेंदबाज बिनोरा फर्नेंडो जो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में एंकल की चोट के चलते बाहर हुए थे, उनकी भी टीम में वापसी हुई है।

कुसल परेरा जो कुछ समय पहले कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे, वह अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वह आने वाली इस सीरीज के सभी मैचों में टीम का हिस्सा होंगे। परेरा ने टीम की तरफ से आखिरी सीरीज इंग्लैंड के दौरे पर खेली थी, जिसमें टीम को वनडे और टी-20 दोनों में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

दसुन शनाका करेंगे कप्तानी

भारत के खिलाफ पहली बार बतौर कप्तान खेलने वाले श्रीलंकाई टीम के हरफमनमौला खिलाड़ी दसुन शनाका को इस सीरीज के लिए भी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। दसुन की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने लंबे समय के बाद भारत के खिलाफ किसी द्विपक्षीय सीरीज में जीत हासिल की थी। इसके अलावा टीम में 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिसमें माहीस थीकसाना, लाहिरु मधुशनाका, पुलीना थरंगा शामिल हैं।

यहां देखिए श्रीलंकाई टीम

दसुन शनाका (कप्तान), धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमाल, अविष्का फर्नेंडो, भानुका राजपक्षा, पथुम निशांका, चरिथ असलंका, वानिंदु हसरंगा, कामिंडु मेंडिस, मिनोद भानुका, रमेश मेंडिस, चामिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, बिनोरा फर्नेंडो, दुश्मांता चामीरा, अकीला धनंजया, प्रवीन जयाविक्रमे, लाहिरु कुमारा, लाहिरु मधुशनाका, माहीस थीकसाना, पुलीना थरंगा।