श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में डेब्यू कर रहे जेरमी सोलोजानो के साथ हुआ दर्दनाक हादसा - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में डेब्यू कर रहे जेरमी सोलोजानो के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

साई होप को उनकी जगह पर सब्सीट्यूट के तौर पर फील्डिंग कर रहे हैं।

Jeremy Solozano. (Photo Source: Twitter)
Jeremy Solozano. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है जहां पर वह 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने गई हुई है। जिसमें सीरीज का पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर से गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

लेकिन पहले दिन ही एक दर्दनाक हादसा वेस्टइंडीज टीम से डेब्यू कर रहे जेरेमी सोलोजानो के साथ देखने को मिला। दरअसल फील्डिंग के दौरान सोलोजानो शॉर्ट लेग पर खड़े थे, जिसमें एक शॉट सीधे उनके हेलमेट में जाकर लगा और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर स्ट्रैक्चर से लेकर जाया गया। वहीं इसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने जानकारी देते हुए बताया कि सोलोजानो को तत्काल अस्पताल लेकर जाया गया ताकि स्कैन से स्थिति को समझा जा सके।

जेरेमी सोलोजानो की जगह पर साई होप को अभी फिलहाल सबसीट्यूट फील्डर के तौर पर मैदान पर हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने ट्वीट में लिखा कि, डेब्यू खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो को फील्डिंग के दौरान गेंद सीधे हेलमेट में लगने की वजह से स्ट्रेचर से बाहर लेकर जाया गया। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जायेंगे।

वहीं जेरेमी सोलोजानो की चोट को लेकर बात की जाए जैसे ही श्रीलंकाई कप्तान ने शॉट खेला और हेलमेट में जाकर लगा उन्होंने तुरंत सोलोजानो का हेलमेट बाहर निकाला। हालांकि जेरेमी की हालत को लेकर उस समय मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी काफी चिंतित दिखाई दिए।

यहां पर देखिए वह वीडियो

श्रीलंका को मिली शानदार शुरुआत

पहले टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए तो श्रीलंकाई टीम की ओपनिंग जोड़ी कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और पथुम निशांका ने टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद पथुम निशांका 59 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए थे। वहीं खबर लिखे जाने तक श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 77 रन बनाकर खेल रहे थे, जिसमें उनके साथ ओसेंदा फर्नांडो थे।