अब श्रीलंकाई टीम के कोच मिकी आर्थर ने भारतीय टीम को लेकर कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

अब श्रीलंकाई टीम के कोच मिकी आर्थर ने भारतीय टीम को लेकर कही यह बात

श्रीलंका और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Mickey Arthur. (Photo Source: Twitter)
Mickey Arthur. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी में खेलने गई भारतीय टीम को लेकर लगातार बयान देखने को मिल रहे हैं। इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गए टीम के प्रमुख खिलाड़ियों के कारण श्रीलंका दौरे पर एक बिल्कुल ही युवा भारतीय टीम भेजी गई है, जिसमें 6 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव हासिल नहीं है।

इन सबके बावजूद कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि शिखर धवन की कप्तानी में लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने गई युवा भारतीय टीम की जीत प्रबल दावेदार है। दरअसल पिछले कुछ सालों से श्रीलंका टीम का प्रदर्शन लगातार खराब देखने को मिल रहा है और टीम में शामिल खिलाड़ियों का फॉर्म भी बेहद खराब चल रहा है।

इसी पर श्रीलंका टीम के मुख्य मिकी आर्थर ने अपने एक बयान में कहा कि अभी हमारी टीम एक बदलाव के दौर से गुजर रही है, जिसमें कई खिलाड़ियों को परखा जा रहा है। वहीं श्रीलंकाई कोच ने यह भी कहा वह भारत की इस दूसरे दर्जे की टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे क्योंकि इस टीम में शामिल खिलाड़ियों के पास इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का काफी अनुभव हासिल है। बल्कि हम इस टीम को आईपीएल की ऑल स्टार्स इलेवन भी कह सकते हैं।

भारत की यह टीम बेहद शानदार है

मिकी आर्थर ने स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत करते हुए कहा कि हम इस समय एक बड़े बदलाव से गुजर रहे हैं, हम कई युवा खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं ताकि सही संतुलन हासिल किया जा सके। वहीं हम गलती से भी इस भारतीय टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे क्योंकि यह बेहद शानदार टीम है। उनके पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जो बड़े स्तर पर कमाल दिखा सकते हैं।

वहीं इससे पहले श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड के दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। आर्थर ने इस दौरे पर मिली हार पर बात करते हुए कहा कि यह मेरे 12 साल के अंतरराष्ट्रीय कोचिंग करियर की बेहद कठिन सीरीज थी।

भारत के खिलाफ श्रीलंका टीम को 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 18 जुलाई से होगी। यह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड 2021 से पहले भारत की आखिरी टी-20 सीरीज भी है, जिसके चलते यह कई खिलाड़ियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाली है।