सभी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड टूटा, श्रीलंका के बल्लेबाज ने एक ओवर में 7 छक्का लगाया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सभी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड टूटा, श्रीलंका के बल्लेबाज ने एक ओवर में 7 छक्का लगाया

Navindu Pahasara
Navindu Pahasara. (Photo Source: Twitter)

भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने हाल ही में 6 गेंद पर छह छक्के लगाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया था लेकिन जडेजा के इस रिकॉर्ड को भी श्रीलंका के युवा बल्लेबाज ने तोड़ दिया है. श्रीलंका के युवा बल्लेबाज ने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर सबके होश उड़ा दिए हैं. और श्रीलंका के इस युवा बल्लेबाज का नाम नवेन्दु पहसारा है.

श्रीलंका में अंडर-15 क्रिकेट मुकाबले में नवेन्दु पहसारा ने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर 42 रन बनाया. नवेन्दु ने एक ओवर की छह गेंद पर छह छक्के लगाए और एक नो बॉल पर भी नवेन्दु ने एक शानदार छक्का जड़ दिया. और नो बॉल पर नवेन्दु ने जो छक्का जड़ा वो मैदान के बाहर गया. नवेन्दु के इस करिश्मे से हर कोई हैरत में है.

नवेन्दु एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी में शुमार हो गए हैं. कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने छह बॉल पर छह छक्के तो जड़े थे लेकिन 7 छक्का किसी ने आज तक नहीं लगाया था. नवेन्दु की इस धुंआधार पारी के जरिए उनकी टीम ने 7 विकेट खोकर महज 36 ओवर में 283 रन का आंकड़ा खड़ा किया. जिस में अकेले नवेन्दु ने 89 बॉल खेलकर 109 रन बनाया.

इस मैच में नवेन्दु के लिए सबसे खास बात ये रही की नवेन्दु की धमाकेदार पारी को श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने स्टेडियम में बैठकर देखा. मुरलीधरन ने नवेन्दु की इस धमाकेदार पारी की खूब सराहना भी की. और मैच के बाद नवेन्दु को मुरलीधरन ने अवार्ड से भी नवाजा. वही नवेन्दु इस मैच के बाद काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. और उन्हें कई जगह से बधाइयां भी मिल रही है. क्योंकि नवेन्दु की तरह इस करिश्माई पारी को आज तक किसी भी बल्लेबाज ने खेला है.