RCB के लिए, श्रीधरन श्रीराम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच पद से दिया इस्तीफा - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB के लिए, श्रीधरन श्रीराम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच पद से दिया इस्तीफा

मैं छह साल से ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अपने घर से बाहर था और इसीलिए इस पद से हटते हुए मुझे काफ़ी बुरा लग रहा है- श्रीधरन श्रीराम

Sridharan Sriram
Sridharan Sriram. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलिया के सहायक मुख्य कोच श्रीधरन श्रीराम ने 6 साल के बाद अब टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया है। 46 वर्षीय श्रीराम का कहना है कि इस पद से हटने के बाद अब उनका पूरा ध्यान IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में अपनी भूमिका पर होगा। वो पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया टीम के स्पिन कोच के तौर पर नियुक्त हुए थे और वहां उन्होंने शानदार काम किया था

टीम के साथ जुड़ते ही एडम जम्पा, नाथन लियोन और एश्टन एगर के प्रदर्शन में काफी बदलाव देखने को मिला। इसके बाद उन्हें सहायक मुख्य कोच का पद मिला और इस पद में भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें, न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम का स्पिन कोच नियुक्त किया गया है जबकि जस्टिन लैंगर के पद से हटने के बाद एंड्रयू मैक्डॉनल्ड को नया मुख्य कोच नियुक्त किया है।

सभी प्रारूपों में काम करके काफी अच्छा लगा: श्रीधरन श्रीराम

श्रीराम ने बताया कि ये काफी भावुक फैसला था क्योंकि एक टीम के साथ 6 साल तक काम करते हुए आप सब एक परिवार जैसे हो जाते हैं। यह अनुभव मेरे लिए काफी अच्छा रहा। ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक श्रीराम ने कहा कि, ‘6 साल तक एक ही सड़क पर चलने के बाद मैंने दिल पर पत्थर रखकर यह फैसला लिया है कि अब मुझे सहायक मुख्य कोच के पद से आगे बढ़ना चाहिए।

मुझे लगता है कि यह फैसला इस समय लेना इसलिए बेहतर होगा क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अभी चल रही है और इसके लिए उन्हें अभी और भी तैयारी करनी है। साथ ही दो वर्ल्ड कप भी नजदीक है और उसके लिए टीम को अपना शत् प्रतिशत देना है जिसके लिए उन्हें अभी काफी मेहनत करनी है। मैंने तमाम प्रारूपों, वर्ल्ड कप और एशेज में अपनी टीम के साथ हिस्सा लिया है और इसका अनुभव सच में कमाल का रहा है।

इसी के साथ श्रीराम ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि CA ने तमाम सालों तक उनका भरपूर साथ निभाया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ काम करके अच्छा लगा। उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं अपने मुख्य कोचे डैरेन लेहमन, जस्टिन लैंगर और एंड्रयू मैक्डॉनल्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं और अपने कप्तान स्टीव स्मिथ, टिम पेन, एरोन फिंच और पैट कमिंस का भी जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया।