टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करने के लिए तैयार हैं स्टीव स्मिथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करने के लिए तैयार हैं स्टीव स्मिथ

जरूरत पड़ने पर नीचे आकर भी बल्लेबाजी कर सकता हूं: स्टीव स्मिथ

Steve Smith
Steve Smith. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला श्रीलंका के साथ है और मैच से ठीक पहले कंगारू टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने माना है कि वह आगामी मैचों में टीम की जरूरतों के हिसाब से अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं। यूएई की धीमी पिचें टी-20 वर्ल्ड कप में पावर हिटर बल्लेबाजों को कतई रास नहीं आ रही हैं और इसी वजह से अपने टीम के संयोजन को देखते हुए स्मिथ अपनी टीम की खातिर अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करने की इच्छा जताई है।

स्टीव स्मिथ ने बताया क्या होगी इस टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी भूमिका?

Cricket.com.au से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, “पहले की तुलना में इस बार मेरी भूमिका थोड़ी बदली हुई है। मेरा काम टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने पर पारी संभालने का है और मेरे साथ जो भी बल्लेबाज हो, उसके साथ साझेदारी निभाना है। यदि हमारा शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन करता है तो मैं बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतर सकता हूं, ताकि हमारे विस्फोटक बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने का मौका मिल सके। मुझे लगता है कि हमारे अभ्यास मैचों और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मैंने यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई।”

यूएई की इन पिचों पर टी-20 वर्ल्ड कप से पहले IPL के मुकाबले खेले गए थे। उस दौरान भी काफी लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले थे, इसको लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा ,”पूरे आईपीएल के दौरान इन विकेटों पर खेलते हुए अनुभव कुछ अच्छा नहीं रहा। हालांकि, लो स्कोरिंग मैचों ने खेल को काफी दिलचस्प बना दिया। अक्सर आपको इस फॉर्मेट में सपाट विकेट देखने को मिलते हैं जहां बल्लेबाज बड़े-बड़े स्कोर बनाते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन यहां पर आपको अपने खेलने के तरीकों में थोड़ा बदलाव करना होगा और पिच के हिसाब से खेलना होगा।