जहीर खान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में इन 2 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में इन 2 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

भुवनेश्वर कुमार की जगह को लेकर अपनी टीम में संशय की स्थिति में हैं, जहीर खान।

Zaheer Khan. (Photo Source: Instagram)
Zaheer Khan. (Photo Source: Instagram)

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खत्म होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी संभावित टीम का ऐलान कर दिया है। साल 2021 के अंत में यूएई और ओमान में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर जहीर ने अपनी 15 सदस्यों की टीम में शिखर धवन को जगह नहीं दी है।

अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जहीर ने 2 ओपनिंग बल्लेबाजों के तौर पर रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को शामिल किया है, जबकि मध्यक्रम में जहीर ने कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। जहीर के अनुसार, यदि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं होते हैं तो भारतीय टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज को भी शामिल करना चाहिए।

अपनी टीम में जहीर ने इन खिलाड़ियों को दी जगह

जहीर खान ने क्रिकबज्ज से बात करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी टीम के बारे में कहा कि वह ओपनिंग बल्लेबाजों के तौर पर रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को शामिल करने का फैसला करेंगे। इसके बाद मध्यक्रम में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को खिलाना पसंद करेंगे।

इस दौरान जहीर ने कहा कि मैं जानता हूं कि विराट ने कहा है कि वह पारी की शुरुआत करना पसंद करेंगे लेकिन मैं उन्हें एक ही हालात में पारी की शुरुआत करने की सलाह दूंगा जब हार्दिक गेंदबाजी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि ऐसे हालात में आप एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान परउतरेंगे।

स्पिन गेंदबाज के तौर पर जहीर खान ने अपनी टीम में राहुल चाहर और युजवेंद्र चहल को जगह दी है जबकि उन्होंने कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया है। वहीं, जहीर ने वॉशिंगटन सुंदर और वरुण चक्रवर्ती में से किसी एक स्पिन गेंदबाज को शामिल करने की सलाह दी है जो नई गेंद के साथ कमाल दिखाने की काबिलियत रखते हैं।

यहां पर देखिए जहीर खान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम:

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, टी नटराजन/भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर/वरुण चक्रवर्ती।