राहुल द्रविड़ के बाद अब और किसी को कोच पद के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं है: सुनील गावस्कर - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ के बाद अब और किसी को कोच पद के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं है: सुनील गावस्कर

फिलहाल टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री हैं।

Sunil Gavaskar and Rahul Dravid. (Photo Source: Getty Images)
Sunil Gavaskar and Rahul Dravid. (Photo Source: Getty Images)

पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया के मुख्य कोच को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। पहले खबर ये आई कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले कोच होंगे लेकिन इस खबर पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली। इसके बाद 26 अक्टूबर को पता चला कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के लिए अपना आवेदन दिया है। इस खबर को सुनते ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी राय दी है।

गावस्कर ने राहुल द्रविड़ के कोच बनने को लेकर क्या कहा ?

गावस्कर का मानना है कि राहुल द्रविड़ इस पद के लिए इकलौते उम्मीदवार होने चाहिए और उनके अलावा किसी को आवेदन नहीं करना चाहिए। यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि, “बिना किसी शक के उन्हें कोच बनाया जाना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि अब आगे किसी और को आवेदन करना चाहिए।”

इसके अलावा गावस्कर ने कहा, “जिस तरह से द्रविड़ ने अंडर-19 टीम को संभाला है, उनका नेतृत्व किया और NCA में जिस तरह का उनका काम रहा है, उससे उनकी क्षमता का पता चलता है। वह न केवल ग्राउंड बल्कि प्रशासनिक कामों के लिए भी सक्षम हैं इसलिए मुझे लगता है कि उनका चयन लगभग तय है और कोच पद के लिए आवेदन करना महज एक औपचारिकता है।”

द्रविड़ को लेकर मदन लाल ने भी रखी अपनी राय

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए पूरे क्रिकेट जगत की पहली पसंद राहुल द्रविड़ हैं। इसको लेकर पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “भारतीय क्रिकेट के लिए इससे अच्छी और कोई बात नहीं हो सकती है। इस पद के लिए उनसे बेहतर और कोई उम्मीदवार नहीं हो सकता है। उनके अंदर कई तरह के गुण हैं जिससे वह निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट और ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।”