BBL 2021-22 सीजन को लेकर पाकिस्तानी टीम के लेग स्पिनर शादाब खान को इस टीम ने जोड़ा अपने साथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

BBL 2021-22 सीजन को लेकर पाकिस्तानी टीम के लेग स्पिनर शादाब खान को इस टीम ने जोड़ा अपने साथ

शादाब खान के शामिल होने से सिडनी सिक्सर्स टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

Shadab Khan. (Photo Source: Twitter)
Shadab Khan. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बैश लीग (BBL) 2021-22 का सीजन खेला जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी लेग स्पिनर शादाब खान की फिरखी का जादू भी अब देखने को मिलेगा। साल 2017-18 के बिग बैश लीग के सीजन में शादाब खान ने ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेला था। वहीं अब इस सीजन में वह सिडनी सिक्सर्स की टीम के साथ जुड़े हैं। जिसमें इस टी-20 लीग में यह शादाब की दूसरी टीम होगी।

सिडनी सिक्सर्स टीम को भी शादाब के शामिल होने से काफी मजबूती मिलेगी। जिसमें पाकिस्तानी लिमिटेड ओवर्स टीम के वर्तमान उप-कप्तान शादाब का पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं गेंद के अलावा बल्ले से भी वह निचलेक्रम में तेजी से रन बनाते हुए दिखे हैं, जो टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

टीम में शादाब के अलावा पहले से ही बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज स्टीव ओ कीफ भी शामिल हैं। शादाब खान की बल्लेबाजी को लेकर पिछले कुछ समय में काफी चर्चा भी देखने को मिली है। जहां उन्होंने टीम के लिए अहम मौके पर छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की है।

शादाब खान के सिडनी सिक्सर्स टीम के साथ जुड़ने की खबर को पाक पैशन की तरफ से बताया गया है। जिसमें उन्होंने अपनी तरफ से ट्वीट करते हुए लिखा कि, शादाब खान BBL के 11वें सीजन में सिडनी सिक्सर्स की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे।

साल 2017-18 में ब्रिस्बेन हीट का हिस्सा थे शादाब खान

इससे पहले भी शादाब खान ने बिग बैश लीग में अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी का जादू बिखेरा है। जिसमें साल 2017-18 में खेले गए BBL के 7वें सीजन के दौरान वह ब्रिस्बेन हीट टीम के सदस्य थे। जिसमें उन्होंने 7 से थोड़ा अधिक के इकॉनमी रेट के साथ कुल 6 विकेट हासिल किए थे। हालांकि मौजूदा समय में शादाब खान का टी-20 फॉर्मेट में फॉर्म देखा जाए तो वह काफी शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित भी किया था।

BBL के मौजूदा सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें शादाब खान से पहले हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, सईद फरीदुन और अहमद दानियाल का नाम शामिल है। जिसमें हारिस और दानियाल जहां मेलबर्न स्टार्स टीम का हिस्सा हैं, तो वहीं हसनैन सिडनी सिक्सर्स टीम की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे।