T20 ब्लास्ट: एक ही मैच में कार्लोस ब्रेथवेट और समित पटेल हुए रिटायर आउट - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 ब्लास्ट: एक ही मैच में कार्लोस ब्रेथवेट और समित पटेल हुए रिटायर आउट

मैच की अंतिम गेंद से ठीक पहले समित पटेल हुए रिटायर आउट।

Samit Patel
Samit Patel. (Photo by David Davies/PA Images via Getty Images)

इस वक्त इंग्लैंड में प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट टी-20 ब्लास्ट खेला जा रहा है और टूर्नामेंट में रविवार (5 जून) को एक अनोखी घटना हुई। नॉटिंघमशायर और वार्विकशायर के बीच खेले गए मैच में, कार्लोस ब्रैथवेट और समित पटेल महत्वपूर्ण समय पर टीम के लिए रिटायर आउट हुए। बारिश की वजह से यह मैच 8-8 ओवरों का हुआ। कुछ समय पहले, रवि अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हाल ही में संपन्न संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए कुछ ऐसा ही काम किया था।

इस मैच में वार्विकशायर को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और इस दौरान सबसे पहले रिटायर आउट होने वाले खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट बने। अंतिम ओवर की शुरुआत से पहले डगआउट में वापस जाने से पहले वह 11 गेंदों में 17 रन बनाकर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। सैम हैन ने उन्हें बीच में रिप्लेस किया लेकिन उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला। एलेक्स डेविस ने चार गेंदों में 14 रन बनाकर अपनी टीम को 8 ओवर में 98/5 के अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

यहां देखिए कार्लोस ब्रेथवेट का वो वीडियो

वहीं नॉटिंघमशायर की ओर से खेल रहे समित पटेल अंतिम ओवर में डेनियल क्रिस्टियन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन दो गेंदों पर केवल दो रन बनाने के बाद, उन्होंने मैच की आखिरी गेंद से ठीक पहले खुद को रिटायर आउट कर लिया और उनकी टीम को अंतिम गेंद पर तीन रन चाहिए थे।

जहां तक ​​मैच का सवाल है, वारविकशायर ने रोमांचक मैच को एक रन से जीतकर 98 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया। समित पटेल के रिटायर आउट होने के बाद, नॉटिंघमशायर को अंतिम गेंद पर तीन रन चाहिए थे और यह एक फ्री हिट थी क्योंकि पिछली गेंद नो-बॉल थी।

टॉम मूरेस को क्रेग माइल्स की आखिरी गेंद का सामना करना पड़ा, जिनके लिए दिन अच्छा नहीं जा रहा था। हालांकि, आखिरी गेंद पर वह केवल एक रन देकर शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे और टीम को सिर्फ एक रन से जीतने में मदद की।