T20 Blast 2022: माइकल पैपर ने फिलिप साल्ट का पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 Blast 2022: माइकल पैपर ने फिलिप साल्ट का पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो

इस मुकाबले की पहली पारी में साल्ट ने ही पैपर को स्टंप आउट किया था।

Michael Pepper. (Photo Source: Twitter)
Michael Pepper. (Photo Source: Twitter)

8 जुलाई को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेले गए टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लंकाशायर ने एसेक्स को 7 विकेट से मात देकर सेमी-फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। लंकाशायर की ओर से बल्लेबाज स्टीवन क्रॉफ्ट ने 48 गेंदों में 76 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

हालांकि इस जीत के बावजूद एसेक्स के बल्लेबाज माइकल पैपर की जमकर तारीफ हो रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने इस मुकाबले में लंकाशायर के बल्लेबाज फिलिप साल्ट को आउट करने के लिए बहुत ही शानदार कोशिश की। बता दें, इस मुकाबले की पहली पारी में साल्ट ने ही पैपर को स्टंप आउट किया था।

बेन एलिसन ने कैच को पूरा किया

विकेट की बात की जाए तो, यह सब हुआ मुकाबले के 9वें ओवर में। यह ओवर फेंक रहे थे स्पिन गेंदबाज मैट क्रिचली। साल्ट ने इस ओवर की 5वीं गेंद को छक्के के लिए मारना चाहा। यह गेंद सीधा बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे माइकल पैपर की तरफ गई।

माइकल पैपर गेंद को देखते रहे और जैसे हो वो उनके पास आई उन्होंने हवा में कूदकर गेंद को पकड़ लिया। लेकिन वो बाउंड्री लाइन के नजदीक थे इसीलिए उनका जूता कहीं लाइन को ना छू जाए इसलिए गेंद को पास में खड़े अपने साथी तेज गेंदबाज बेन एलिसन की ओर फेंका। एलिसन ने बिल्कुल भी समय नहीं लगाया और गेंद को पकड़ लिया और इस तरह साल्ट अपना विकेट गंवा बैठे।

मुकाबले की बात करें तो, पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसेक्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाए थे। टीम की ओर से माइकल पैपर ने सर्वाधिक 28 गेंदों में 36 रन बनाए थे।

जवाब में लंकाशायर ने 162 रन के लक्ष्य को 16 ओवर के अंदर 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। स्टीवन क्रॉफ्ट के अलावा टीम की ओर से कप्तान डेन विलास ने 23 गेंदों में 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। टीम अब अपना अगला मुकाबला सेमी-फाइनल 1 में यॉर्कशायर के खिलाफ 16 जुलाई को खेलेगी। यह मुकाबला बर्मिंघम में खेला जाएगा। यॉर्कशायर ने सरे को क्वार्टर फाइनल-1 में 1 रन से मात दी थी।