टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए जेसन रॉय - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए जेसन रॉय

जेसन रॉय को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान काल्फ इंजरी हुई थी।

Jason Roy. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Jason Roy. (Photo Source: Disney+Hotstar)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-1 में शानदार प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल मुकाबले से पहले काफी बड़ा झटका लगा है। जिसमें टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय काल्फ इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह पर इंग्लैंड की टीम में इवेंट टेक्निकल समिति की मंजूरी के बाद जेम्स विंसे को शामिल किया गया है।

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जिस समय मुकाबले में जेसन रॉय को चोट लगी थी उन्होंने इसे टीम के लिए काफी बड़े झटके के समान बताया था। उनकी जगह पर टीम में शामिल किए गए जेम्स विंसे ने अभी तक 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और वह इस मेगा इवेंट के दौरान टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर मौजूद थे।

जेसन रॉय को हुई काल्फ इंजरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए दूसरा बड़ा झटका था, जिसमें इससे पहले तेज गेंदबाज टायमल मिल्स भी मांसपेशियों में खिचाव की शिकायत के चलते बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह पर रीस टोपली को टीम में शामिल किया गया था। रॉय का इस टी-20 वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने 25.30 के औसत से रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 144.93 का रहा था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने बयान में कहा था कि, वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके ड्रेसिंग रूम में मौजूद होने से भी काफी फर्क पड़ जाता है और जिस तरह से वह खेलते हैं उससे टीम के बाकी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

आखिर अब कौन करेगा जॉस बटलर के साथ पारी की शुरुआत

अब सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच से पहले इंग्लैंड की टीम के सामने यह सबसे बड़ा सवाल है कि जॉस बटलर के साथ इस अहम मुकाबले में किस खिलाड़ी को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। यदि जेम्स विंसे को यह मौका दिया जाता है, तो वह एक ऊपरी क्रम के बल्लेबाज हैं और इस कारण इंग्लैंड की बल्लेबाजी क्रम में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे।

लेकिन इसके अलावा इंग्लैंड की टीम जॉनी बेयरस्टो या फिर लियम लिविंगस्टन से पारी की शुरुआत कराने का फैसला कर सकती है, जिनको इसका अनुभव भी है। वहीं मध्यक्रम में टीम के पास सैम बिलिंग्स को शामिल करने का मौका होगा जिनको यहां के हालात में खेलने का पहले भी अनुभव हासिल है।