न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अफगानिस्तान के अहम मुकाबले में मुजीब उर रहमान की हो सकती है प्लेइंग इलेवन में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अफगानिस्तान के अहम मुकाबले में मुजीब उर रहमान की हो सकती है प्लेइंग इलेवन में वापसी

मुजीब ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में 5 विकेट अपने नाम किए थे।

Mujeeb Ur Rahman. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)
Mujeeb Ur Rahman. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-2 का इस समय सबसे अहम मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाला बन चुका है। दोनों ही टीमों के बीच में यह मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में 7 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ फैंस की नजरें सबसे ज्यादा लगी हुई हैं। क्योंकि यदि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को मात देने में कामयाब होती है, तो इससे भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी आसान हो जाएगी।

वहीं यदि कीवी टीम इस मैच में जीत हासिल करती है तो वह अपनी सेमीफाइनल के लिए जगह पूरी तरह से पक्की कर लेगी। हालांकि इस मैच से पहले अफगानिस्तान के लिए जो एक थोड़ी खुशी की बात सामने आई है वह टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान फिर से जिम में वापस आना। जिसके बाद ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह इस अहम मैच में अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं।

मुजीब उर रहमान ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के पहले ही मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए थे, जिसके चलते अफगानिस्तान की टीम ने उस मैच में 130 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ अगले मुकाबले में मुजीब ने 1 विकेट हासिल करने के साथ सिर्फ 14 रन ही दिए थे। हालांकि नामीबिया और भारत के खिलाफ हुए मैच में मुजीब अनफिट होने की वजह से खेल नहीं सके थे।

अब मुजीब ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले जिम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जिसके बाद उनके इस मैच में खेलने की संभावनाएं काफी ज्यादा बढ़ चुकी हैं।

यहां पर देखिए मुजीब के उस वीडियो को

यह मैच कई मायनों में दोनों ही टीम के अलावा भारतीय टीम के लिए भी महत्वपूर्ण बन चुका है। जिसके बाद यदि मुजीब इस मैच में वापसी करते हैं तो इससे भारतीय फैंस को भी काफी खुशी होगी। यदि ग्रुप-2 की बात की जाए तो पाकिस्तान की टीम ने अपने 4 मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। वहीं न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और भारत के बीच दूसरे स्थान के लिए जंग देखने को मिल रही है, जिसमें नेट रनरेट के मामलें में भारतीय टीम इस समय काफी आगे है।