कॉलिन एकरमैन की अर्धशतकीय पारी गई बेकार, बांग्लादेश ने जीत के साथ किया अभियान का आगाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

कॉलिन एकरमैन की अर्धशतकीय पारी गई बेकार, बांग्लादेश ने जीत के साथ किया अभियान का आगाज

बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके।

bangladesh cricket team (pic source-twitter)
bangladesh cricket team (pic source-twitter)

आज यानी 24 अक्टूबर को होबार्ट में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का 17वां मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 9 रन से मात दी। इसी के साथ बांग्लादेश के ग्रुप 12 स्टेज की शुरुआत जीत से हुई है। मुकाबले की बात की जाए तो नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बनाए। टीम की ओर से अफिफ हुसैन ने 27 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नजमुल हसन शांतो ने 20 गेंदों में चार चौके की मदद से 25 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा मोसाद्देक हुसैन ने 20* रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने भी 13 रन का अहम योगदान दिया।

नीदरलैंड की ओर से बस डी लीडे और पॉल वैन मीकेरेन ने 2-2 विकेट झटके। उनके अलावा फ्रेड क्लासन, टिम प्रिंगल, लोगन वैन बीक और शारीज अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

135 रन पर सिमटी नीदरलैंड की पारी

145 रन का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह पारी की पहली गेंद पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। यही नहीं बस डी लीडे भी गोल्डन डक बनाकर चलते बने। पहले ओवर की शुरुआती 2 गेंदों में 2 विकेट गिरने की वजह से नीदरलैंड पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई। टीम की ओर से कॉलिन एकरमैन ने 48 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

उनके अलावा पॉल वैन मीकेरेन ने 24* रन की बहुमूल्य पारी खेली। टीम के कप्तान और विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स ने 16 रन बनाए। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके, जबकि हसन महमूद ने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

इन दोनों के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन और सौम्य सरकार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 135 रन पर ऑलआउट हो गई। तस्कीन अहमद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

मैच के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन