चाहे कुछ भी हो जाए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के भारतीय स्क्वाड में विराट कोहली जरूर होंगे: आकाश चोपड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

चाहे कुछ भी हो जाए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के भारतीय स्क्वाड में विराट कोहली जरूर होंगे: आकाश चोपड़ा

सच्चाई यह है कि भले ही विराट कोहली पिछले कुछ समय से लगातार रन ना बना पाए हो लेकिन वो कितने शानदार खिलाड़ी है यह मुझे बताने की जरूरत नहीं हैं: आकाश चोपड़ा

Virat Kohli and Aakash Chopra. (Photo Source: Getty Images and Instagram)
Virat Kohli and Aakash Chopra. (Photo Source: Getty Images and Instagram)

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि भले ही विराट कोहली पिछले कुछ समय से लगातार रन बनाने में नाकाम रहे हो लेकिन आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए मिडिल ऑर्डर के लिए वही पहली पसंद होंगे।

27 अगस्त से एशिया कप 2022 शुरू होने वाला है और विराट कोहली इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्हें पहले वेस्टइंडीज और अब जिंबाब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया है। लेकिन एशिया कप में उन्हें टीम में वापस बुलाया गया है। लोग यही दुआ कर रहे होंगे कि विराट कोहली जल्द से जल्द अपने पुराने फॉर्म में वापस आएं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल में एक वीडियो को साझा करते हुए कहा कि, ‘सच्चाई यह है कि भले ही विराट कोहली पिछले कुछ समय से लगातार रन ना बना पाए हो लेकिन वो कितने शानदार खिलाड़ी है यह मुझे बताने की जरूरत नहीं हैं। आप बस विराट कोहली के नंबरों को देखिए। भले ही पिछले कुछ समय से विराट कोहली अपने फॉर्म में ना रहे हो लेकिन उनके नंबरों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वो कमाल के बल्लेबाज हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘पिछले 10 महीनों में उन्होंने मात्र 4 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 20 के औसत और 129 के स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए हैं। लेकिन यह बात भी है कि अगर आप 10 महीने में मात्र 4 मुकाबले खेलेंगे तो इसके लिए कुछ भी कहना गलत होगा।

विराट कोहली के IPL नंबरों को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया बयान

आकाश चोपड़ा ने IPL 2022 में विराट कोहली के फॉर्म को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, ‘IPL नंबरों के बारे में क्या बात करें एक बार फिर से यह IPL उनके लिए ठीक-ठाक गया। उन्होंने 16 मुकाबलों में 22.8 के औसत और 116 के स्ट्राइक रेट से 341 रन बनाए। ऐसा नहीं था कि उनका स्ट्राइक रेट बहुत ज्यादा हो या औसत बहुत कम हो या इसका उल्टा हो।

उन्होंने आगे कहा कि एशिया कप में 6 मुकाबले होंगे, फिर 6 मुकाबले और टी-20 के होंगे और फिर टी-20 वर्ल्ड कप है। एशिया कप में विराट कोहली का जैसा भी प्रदर्शन है वो लिस्ट में पहले स्थान में ही रहेंगे। मैं बस यही चाहूंगा कि एशिया कप में वो शानदार प्रदर्शन करें और अपने पुराने लय में वापस आए।