विराट के सामने नहीं चले पाकिस्तान के कोई गेंदबाज, महामुकाबले में बाबर एंड कंपनी को दी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट के सामने नहीं चले पाकिस्तान के कोई गेंदबाज, महामुकाबले में बाबर एंड कंपनी को दी मात

इस रोमांचक मुकाबले में भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82* रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

virat kohli (pic source-twitter)
Virat Kohli (Pic Source-Twitter)

आज यानी 23 अक्टूबर को ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 12 स्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी। इस रोमांचक मुकाबले में भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82* रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम पहली गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी 4 रन के निजी स्कोर में अर्शदीप सिंह का शिकार हुए।

इसके बाद शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के बीच 76 रनों की साझेदारी हुई जिसके चलते पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 बनाए। इफ्तिखार अहमद ने 24 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए जबकि शान मसूद ने 42 गेंदों में पांच चौके जड़ 52* रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा शाहीन अफरीदी ने 8 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।

भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

भारत के लिए किंग कोहली ने खेली शानदार पारी

160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम के दोनों ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और मात्र 15 रन बनाकर हारिस राउफ का शिकार बने। हालांकि विराट कोहली ने एक छोर को संभाला और शानदार बल्लेबाजी की।

विराट कोहली ने अपनी पारी में छह चौके और 4 छक्के जड़े। विराट कोहली का साथ हार्दिक पांड्या ने बखूबी से निभाया और 37 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाए। टीम ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर 4 विकेट रहते बनाया। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट झटके जबकि नसीम शाह ने 1 विकेट अपने नाम किया।

बता दें, भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी। विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने इस मैच को अपने नाम किया। किंग कोहली को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।