आयरलैंड

T20I Tri Series: मार्क अडायर के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता आयरलैंड, रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को 1 रन से हराया

मार्क अडायर ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 49 रन बनाने के अलावा दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए

Ireland vs Netherlands (Photo Source: X/Twitter)
Ireland vs Netherlands (Photo Source: X/Twitter)

आयरलैंड ने रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में नीदरलैंड को एक रन से हराया। इस तरह जीत के साथ इस त्रिकोणीय श्रृंखला में उसने अपने अभियान की शुरुआत की। बता दें कि पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य नीदरलैंड के सामने रखा। इसके जवाब में आयरिश टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी और सिर्फ एक रन से मुकाबला हार गई।

आयरलैंड के लिए मार्क अडायर और लोर्कन टकर ने अच्छी बल्लेबाजी की। जहां अडायर ने केवल 24 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल थे। वहीं टकर ने 30 गेंदों में 5 चौके और एक छक्की की बदौलत 40 रन बनाए। नीदरलैंड की ओर से टिम प्रिंगल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। वहीं दोरम और मीकेरन को 2-2 विकेट मिले।

फिओन हैंड की शानदार गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन फिओन हैंड ने 3/18 के शानदार स्पैल के साथ गेम को पलट दिया। उन्होंने अपने चौथे ओवर और मुकाबले के 16वें ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। हैंड ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बास डी लीडे (32) का अहम विकेट चटकाया और फिर दो गेंद बाद तेजा निदामानुरु को पवेलियन की राह दिखाई।

एक समय लग रहा था कि आयरलैंड आसानी से मैच अपने नाम कर लेगा, मगर निचले क्रम में आकर टिम प्रिंगल ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेले और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। नीदरलैंड को आखिरी ओवर में 20 और अंतिम गेंद पर तीन रन चाहिए थे। मार्क अडायर ने इसे सफलतापूर्वक डिफेंड किया और अपनी टीम को 1 रन से रोमांचक जीत दिलाई।

टिम प्रिंगल ने सिर्फ 13 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। वहीं आयरलैंड की ओर से फिओन हैंड के अलावा अडायर और कर्टिस कैंफर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

close whatsapp