बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे खेलते हुए - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे खेलते हुए

तमीम ने आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

Tamim Iqbal. (Photo Source: Getty Images)
Tamim Iqbal. (Photo Source: Getty Images)

बांग्लादेश टीम के अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल ने यूएई में होने वाले आगामी ICC टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अपना नाम पहले ही वापस ले लिया है। तमीम ने साल 2020 के मार्च महीने में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज के बाद से एक भी मैच बांग्लादेश टीम के लिए नहीं खेला है।

पिछले काफी समय से तमीम इकबाल लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर ही चल रहे थे और इस कारण उनके टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि, तमीम ने यह साफ कर दिया कि इस फैसले का यह मतलब नहीं कि वह टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने का विचार कर रहे हैं।

तमीम ने बताया कारण

तमीम इकबाल ने टी-20 वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस लेने के पीछे के कारण को लेकर बताया जिसमें उनका बयान बांग्लादेश के यूनाइटेड न्यूज में छपा है। इसके अनुसार तमीम ने कहा कि जैसे कि मैंने पिछले 15 से 16 टी-20 मैचों में हिस्सा नहीं लिया है और ऐसे में अचानक से वापसी करते हुए वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना सही नहीं है क्योंकि इस दौरान जिन्होंने लगातार खेला है, यह उन खिलाड़ियों के लिए पूरी तरह से गलत होगा।

इस समय अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में तमीम इकबाल बांग्लादेश के लिए शाबिल अल हसन के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। तमीम ने 74 मैचों में खेलते हुए 24.65 की औसत से 1701 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतकीय और 7 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

वहीं, तमीम बांग्लादेश के एकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक शतकीय पारी भी दर्ज है। टी-20 वर्ल्ड कप में तमीम के प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होंने अब तक खेले 23 मैचों में 24.47 की औसत से 514 रन बनाए हैं।

हालांकि, तमीम के टीम से बाहर रहने के दौरान बांग्लादेश की टीम ने कई ओपनिंग बल्लेबाजों को आजमाया है, जिसमें मोहम्मद नईम शेख, सौम्य सरकार, लिटन दास शामिल हैं। वहीं, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान मेहदी हसन ने भी पारी की शुरुआत की थी।