टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड टीम को दी करारी शिकस्त, जीत में ये रहे 5 हीरो, नंबर 3 ने किया कमाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड टीम को दी करारी शिकस्त, जीत में ये रहे 5 हीरो, नंबर 3 ने किया कमाल

team india ( image source: twiiter)
team india ( image source: twiiter)

टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया का विजयरथ जारी है। पहले वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को करारी शिकस्त दी।

पहले भारतीय बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ों पर भारतीय बल्लेबाज़ो का कहर जारी रहा।

टीम इंडिया ने पहला वनडे  8 विकेट से जीत लिया। जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की जीत में उसके पांच हीरो रहे। जिन्होंने जीत में अहम भूमिका निभाई।

1- भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार को भले ही विकेट नहीं मिला हो लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाज़ी करते हुए कीवी टीम के बल्लेबाजो को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

भुवनेश्वर कुमार ने 5 ओवरों में 20 रन देते हुए कीवी बल्लेबाज़ों को बांधे रखा।

2- शिखर धवन

छोटा लक्ष्य होने के बावजूद भारतीय टीम ने सधी शुरुआत की। कई बार न्यूजीलैंड टीम छोटे लक्ष्य का बचाव करने में भी सफल रहती है। ऐसे में धवन ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने  75 रनों की पारी खेलकर टीम को सधी शुरुआत दिलाई।

3- मोहम्मद शमी

इस गेंदबाज़ ने टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। शमी ने 6 ओवरों में 2 मेडन डालते हुए 19 रन देकर 3 विकेट झटके। यह शमी का ही कमाल था कि कीवी टीम के दोनों आक्रामक बल्लेबाज़ 20 रन जोड़ने से पहले ही पवेलियन बैठ गए थे।

शमी का बनाया बल्लेबाज़ों पर प्रेशर अन्य बल्लेबाज़ो पर हावी रहा। जिसके बाद कीवी टीम इस झटकों से उभर नहीं सकी।

4- कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने दिखा दिया कि आखिर वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी पूंजी क्यों है। इस गेंदबाज़ ने कीवी टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

5- विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के लिए इस मैच में संकटमोचक बनकर उभरे। उन्होंने 45 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।