टीम इंडिया की हार के साथ मैच में बने अनचाहे 5 रिकॉर्ड, नंबर 3 सबसे खास - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया की हार के साथ मैच में बने अनचाहे 5 रिकॉर्ड, नंबर 3 सबसे खास

newzealand team ( image source: twitter)
newzealand team ( image source: twitter)

न्यूज़ीलैंड टीम ने वनडे सीरीज़ में लगातर मिल रही हार का सिलसिला तोड़ा। वनडे सीरीज़ में 3-0 से पिछड़ चुकी कीवी टीम ने चौथे वनडे मैच में जीत दर्ज कर अपनी इज्जत बचा ली। कीवी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने में सफर रहेगी।

टीम इंडिया की ओर से रखे गए 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने महज़ 14.4 ओवर में 93 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया। टीम इंडिया की हार के साथ मैच में कुछ अनचाहे रिकॉर्ड बने जो टीम इंडिया के खिलाड़ी कभी याद नहीं रखना चाहेंगे।

1- कम स्कोर पर 5 विकेट गंवाने का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के 33 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। ये अनचाहा रिकॉर्ड अब टीम के नाम हो गया है कि सबसे कम रन जोड़ पांच विकेट टीम गंवा चुकी है। इससे पहले टीम इंडिया का पांच विकेट कम स्कोर पर गंवाने का रिकॉर्ड 34 रन था।

2- बोल्ट ने रिचर्ड हेडली की कर ली बराबरी

ट्रेंट बोल्ट ने मैच में 21 रन देकर 5 विकेट चटकाए। बोल्ट ने कीवी टीम की ओर से पांच विकेट लेने के मामले में रिचर्ड हेडली की बराबरी कर ली है। रिचर्ड हेडली और बोल्ट अब 5-5 बार पांच विकेट वनडे मैच में ले चुके हैं।

3- रोहित शर्मा की कप्तानी में हार

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने पिछले 12 वनडे मैचों में कप्तानी की थी। जिसमें एशिया कप टूर्नामेंट भी शामिल है। रोहित ने टीम इंडिया को लगातार जीत दिलाई थी। कीवी टीम ने इस सिलसिले को तोड़ दिया।

4- भारत का कीवी टीम के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर

टीम इंडिया 92 रनों पर ऑलआउट हो गई। इससे पहले साल 2010 में टीम इंडिया कीवी टीम के सामने 88 रनों पर ढेर हो गई थी।

5- नंबर 10 पर खेलते हुए चहल ने बनाया दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर

युजवेंद्र चहल ने मैच में नाबाद 18 रनों की पारी खेली। चहल ने 18 रन बनाए। इससे पहले नंबर 10 पर बल्लेबाज़ी करते हुए सर्वश्रेष्ठ स्कोर जवागल श्रीनाथ का है। उन्होंने 43 रन बनाए थे। चहल दूसरे नंबर पर आ चुके हैं।