टीम मैनेजमैंट ने हमेशा मुझ पर भरोसा जताया है, यह सिर्फ बाहर ही बातें चलती हैं - चेतेश्वर पुजारा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम मैनेजमैंट ने हमेशा मुझ पर भरोसा जताया है, यह सिर्फ बाहर ही बातें चलती हैं – चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन अहम समय पर अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया था।

Cheteshwar Pujara. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय 2 खिलाड़ियों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिली जो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे हैं। दरअसल साल 2021 इन दोनों के लिए बल्ले से काफी बुरा साबित हुआ था। जिसके चलते इन दोनों ही खिलाड़ियों की टीम में जगह को लेकर पिछले काफी समय से सवाल खड़े किए जा रहे थे। जिसमें जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान पुजारा सिर्फ 3 रन बनाकर वापस लौट गए।

इसके बाद जब दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो सभी का मानना था कि यह उनके टेस्ट करियर की आखिरी पारी भी साबित हो सकती है। लेकिन पुजारा ने बिल्कुल ही एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए और शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को मुश्किल स्थिति से निकालने का काम किया।

वहीं अपनी इस शानदार पारी के बाद पुजारा ने खुद की बल्लेबाजी को लेकर खड़े हो रहे सवाल को लेकर पहली बार बोलते हुए कहा कि यह सब बाहरी दुनिया में चल रहा होता है। मुझे टीम मैनेजमैंट का समर्थन पूरी तरह से हासिल हैं। पुजारा के साथ-साथ पूर्व टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी अपने खराब फॉर्म की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ा था।

हम लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं – चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे दिन के खेल के बाद अपने दिए बयान में कहा कि, टीम मैनेजमैंट ने हमेशा हम सभी का समर्थन किया है। जिसके बाद मैं सिर्फ यह कह सकता हूं कि यह सबकुछ बाहर चल रही बातें हैं। कोचिंग स्टाफ से लेकर कप्तान और खिलाड़ी सभी एक-दूसरे का पूरा समर्थन करते हैं।

हम लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जिसमें ऐसा कठिन समय भी आता है जब आपके बल्ले से रन नहीं निकलते हैं। लेकिन ऐसे में एक क्रिकेट खिलाड़ी होने के नाते आपको लगातार सही दिशा में आगे बढ़ते रहना चाहिए। जो आज इस पारी के दौरान देखने को मिला और मुझे भरोसा है कि मैं इसे आगे लेकर जाने में कामयाब रहूंगा।