एशेज 2021-22 के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान इस खिलाड़ी की हुई टीम में लंबे समय के बाद वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान इस खिलाड़ी की हुई टीम में लंबे समय के बाद वापसी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली के अनुसार उस्मान ख्वाजा काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वह किसी भी पोजीशन में टीम के लिए खेल सकते हैं।

Australia Test Cricket Team (Photo by Nick Potts/PA Images via Getty Images)
Australia Test Cricket Team (Photo by Nick Potts/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का विजेता बनने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरुआत ऐतिहासिक द एशेज टेस्ट सीरीज के साथ होगी। इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने 17 नवंबर की सुबह शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

8 दिसंबर को एशेज टेस्ट सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा जिसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में एकबार फिर से बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा टीम में मिचल स्वैपसन और मार्कस हैरिस की भी वापसी देखने को मिली है। वहीं तेज गेंदबाजी में माइकल नीसर को भी शामिल किया गया है।

तेज गेंदबाजी में इसके अलावा झाय रिचर्डसन, जोश हेजलवुड, मिचल स्टार्क और पैट कमिंस को जगह दी गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने झाय को शामिल करने के अपने फैसले का कारण बताते हुए कहा कि वह रेड बॉल क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

मार्कस हैरिस ने लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर बनाई टीम में जगह

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए अन्य खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें उम्मीद के मुताबिक डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मार्कस हैरिस को सौंपी गई है। जिनको टीम में शामिल करने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि, हैरिस पिछले काफी समय से लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं उन्होंने काउंटी में लीस्टरशायर के लिए खेलते हुए काफी बेहतर प्रदर्शन किया था।

जॉर्ज बेली ने उस्मान ख्वाजा की टीम में वापसी लेकर भी कहा कि, वह भी इस समय काफी बेहतर बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे हैं। ख्वाजा के टीम में शामिल होने से अनुभव के साथ काफी बेहतर संयोजन भी बल्लेबाजी में देखने को मिलेगा क्योंकि वह किसी भी क्रम पर खेलते हुए टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

एशेज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 दिन का इंट्रा स्क्वाड मैच भी खेलेगी जिसको लेकर भी ऑस्ट्रेलिया-ए टीम का ऐलान कर दिया गया है। 1 दिसंबर को यह मैच खेला जाएगा।

यहां पर देखिए एशेज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), कैमरुन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नीसर, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मिचल स्वैपसन, डेविड वॉर्नर।

3 दिवसीय इंट्रा स्क्वाड के लिए ऑस्ट्रेलिया-ए टीम

सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, हेनरी हांट, जोश इंग्लिश, निक मैडिसन, मिचेल मार्श, मैट रैनशॉ, मार्क स्टेक्टी, ब्रेस स्ट्रीट।