इस समय हालात बेहद कठिन लेकिन मुझे भरोसा है कि हम इससे जल्द निकल जायेंगे और मैं एक बेहतर कोच बन पाऊंगा: जस्टिन लैंगर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस समय हालात बेहद कठिन लेकिन मुझे भरोसा है कि हम इससे जल्द निकल जायेंगे और मैं एक बेहतर कोच बन पाऊंगा: जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर के अनुसार, एकबार हमारी टीम जीतना शुरू कर दे सारी विवादास्पद बातें अपने आप खत्म हो जाएंगी।

SYDNEY, AUSTRALIA – JANUARY 07: Head Coach of Australia, Justin Langer. (Photo by Mark Evans/Getty Images)
Justin Langer. (Photo by Mark Evans/Getty Images)

किसी टीम के कोच का काम उस समय सबसे ज्यादा मुश्किल भरा हो जाता है, जब टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ता है जिसके चलते कई बार खिलाड़ियों और कोच के बीच विवाद की स्थिति भी देखने को मिल जाती है। अब ऐसा ही कुछ दिग्गज टीमों में से एक मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलियन टीम के साथ भी देखने को मिल रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले वेस्टइंडीज और इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। यह टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप की तैयरियों को देखते हुए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। अब लैंगर ने इसके बाद सामने आए कुछ विवादों और स्थिति पर अपनी तरउ से भी बयान दिया है।

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई अखबार को दिए अपने बयान में कहा कि, मैं साल 1993, 1998 और 2001 के अपने दिनों को याद कर रहा हूं जब मुझे ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर कर दिया गया था। यह मेरे जीवन के सबसे कठिन दौर में से एक था, जब मैं पूरी तरह से टूट गया था। अब मैं उसी समय को याद करते हुए उससे हासिल अनुभव से लाभ उठाकर इस समय से भी निकल सकूं।

जब आप हारते हैं, तो सब सवाल पूछने लगते हैं

लैंगर ने अपने बयान में मौजूदा हालात पर कहा कि यह बेहद कठिन हैं, लेकिन उन्हें भरोसा है कि वह यहां से एक बेहतर कोच साबित होंगे जो भी अनुभव उन्हें इस समय से मिल रहा है उससे क्योंकि जब आप जीतते हैं, तो सभी खुश होतें हैं लेकिन जैसे ही आप हारने लगते हैं, तो हर तरह के सवाल आप से लोग पूछने लगते हैं।

पिछले कुछ महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी खराब बीते हैं, लेकिन हमने उससे पहले एशेज पर अपना कब्जा बरकरार रखा था और हम टेस्ट के साथ टी-20 में भी नंबर एक के पायदान पर काबिज थे। एकबार हम फिर से जीतना शुरू करेंगे तो ये सारी बातें अपने आप बंद हो जाएंगी।