पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने BCCI और कप्तान विराट कोहली के बीच संवादहीनता का किया दावा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने BCCI और कप्तान विराट कोहली के बीच संवादहीनता का किया दावा

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद संदीप पाटिल ने दिया ये बयान।

Sourav Ganguly and Virat Kohli Ajinkya Rahane
Sourav Ganguly and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने हाल ही में ऐलान किया है कि वो अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। उनके इस फैसले के बाद पूरे क्रिकेट जगत से कई तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है और इसी को लेकर पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता संदीप पाटिल ने भी अपनी राय साझा की है। साथ ही उनका ये भी मानना है कि BCCI और विराट कोहली में संवाद की कमी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान संदीप पाटिल ने विराट के इस फैसले पर खुलकर बोला है। पाटिल का मानना है कि इतने लंबे वक्त तक सभी फॉर्मेट में कप्तानी करना आसान नहीं होता है। ऐसा करने से दुनिया के किसी भी खिलाड़ी पर दबाव आ सकता है। उनका मानना है कि विराट ने कप्तानी छोड़कर अच्छा फैसला लिया है और इससे उनकी बल्लेबाजी में भी सुधार देखने को मिलेगा।

विराट कोहली के फैसले पर संदीप पाटिल का बयान

संदीप पाटिल ने कहा कि “मैं विराट कोहली के इस फैसले का स्वागत करता हूं। कप्तानी से आपके दिमाग पर काफी असर पड़ता है। कप्तानी करते हुए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना आसान नहीं होता है। खासकर जब इन दिनों इतनी ज्यादा क्रिकेट खेली जा रही है। अब विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस कर पाएंगे।”

संदीप पाटिल ने अपनी बात में आगे ये भी कहा कि BCCI सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसी हफ्ते कप्तानी में बदलाव वाली खबरों को गलत बताया था, लेकिन अब कोहली ने खुद इस बात का ऐलान किया है। इस पूरे वाकये को लेकर पाटिल ने कहा कि, “ऐसा लगता है कि विराट कोहली और BCCI के बीच काफी बड़ी संवाद की कमी है। विराट कोहली कुछ और कह रहे हैं और बीसीसीआई कुछ और कह रही है। कुछ दिनों पहले ही टाइम्स ऑफ इंडिया में खबरें आई थीं कि वो कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे अफवाह बताया था।”